ऐसे स्मार्टफोन जिनकी दुनिया भर में है चर्चा पर भारत में हैं गुमनाम!

By: | Last Updated: Tuesday, 14 April 2015 12:35 PM

नई दिल्ली: स्मार्टफोन का मतलब आमतौर पर लोग सैमसंग, एपल, एचटीसी, ब्लैकबेरी, एलजी जैसी कंपनियों से ही समझते हैं पर ऐसे कई शानदार स्मार्टफोन है जो फीचर्स डिजाइन और बैटरी के मामले में इस  सभी दिग्गज कंपनियों से कई आगे हैं इतना ही नहीं इन फोन में तकनीक की ऐसी मिसाल भी है जिसे इससे पहले इन दिग्गज कंपनियों ने कभी सोचा भी नहीं होगा. आज हम आपके सामने लाएं हैं दुनिया भर के ऐसे ही बेहतरीन स्मार्टफोन्स

 

1.THL 5000

स्मार्टफोन मे बैटरीलाइफ हमेशा एक बड़ी समस्या रही है. THL एक ऐसा स्मार्टफोन है जो इस समस्या को ध्यान में रख कर बनाया गया है. THL 5000 जैसा कि इसका नाम है इस फोन की बैटरी 5000mAh है.  इसका डिसप्ले 5 इंच है जिसकी रिजॉल्यूशन 1080p  है साथ ही इसकी रिजॉल्यूशन 2GHz ऑक्टा कोर है.  इसकी रैम 2 जीबी है साथ ही इंटरनल मैमोरी 16 जीबी है.  इस फोन का रियर कैमरा 13 मेगापिक्सल है और फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्स्ल है. ये स्मार्टफोन बेहद शानदार है औरक इसकी बैटरी लाइफ इसकी बड़ी खासियत है.

 

 

2.Lumigon T2 HD

 

Lumigon  अपने स्टाइलिश यूजर्स को ध्यान में रखकर बनाया गया है. ये फोन अपने एलिगेंट और एक्सलुसिव लुक के लिए जाने जाते हैं. Lumigon T2 HD एक बेहतर डिजाइन वाला स्मार्टफोन है. साछ ही वॉटर और डस्ट रेसिस्टेंट है.

 

इसका  डिसप्ले 4.3 इंच है जिसकी रिजॉल्यूशन 720p है, साथ ही इसकी रिजॉल्यूशन 1.7GHz  है.  इसकी रैम 2 जीबी है साथ ही इंटरनल मैमोरी 16 जीबी है.  इस फोन का रियर कैमरा 13 मेगापिक्सल है , इस फोन का ऑपरेटिंग सिस्टम 4.4 किट-कैट है. ये फोन भारत में ल़ॉन्च नहीं किया गया है.

 

 

3.coolpad’s Magview 4

 

coolpad का Magview 4 पिछले साल चाइना का बेस्ट लेसिंग स्मार्टफोन था और ये फोन अपनी शानदार परफॉमेंस के लिए लोगों की पहली पसंद बना. इ

 

इस फोन में Tegra 4   1.8GHz प्रोसेसर और 2 जीबी रैम थी, इसकी इंटरनल मैमोरी  16 जीबी है. Magview 4 का डिसप्ले 5.9 इंच है इसके हैंडसेट पर एल्युमिनियम बॉडी दी गई है.  इस फोन को सिर्फ चाइना में ही लॉन्च किया गया है.    

 

 

4.Yotaphone 2

 

इस पूरी लिस्ट में शायद आपने इस फोन का नाम सुना होगा, इस फोन ने अपने डुअल डिस्प्ले को लेकर काफी सुर्खियां बटोरी. इसका

e-ink बैकपैनल और बैटरी सेव मोड नो भी लोगों का खासा दिल जीता. इसके  e-ink बैकपैनल पर आप कुछ खास एप जैसे फेसबुक , व्हाट्सएप , मैसेज ई-बुक्स का इस्तेमाल कर सकते हैं.  5 इंच डिस्प्ले वाले इस स्मार्टफोन में 801 स्नैपड्रैगन है  साथ ही 2 जीबी रैम है.  लॉन्च के वक्त भारत में इसकी कीमत 23,000 रुपये के आस पास थी जो अब 8,000 के आस-पास हो गई है.

 

 

5. MEIZU MX4

 

ये फोन दिखने में आईफोन जैसा दिखता है अपनी सेटर बटन के कारण ये फोन आईफोन से काफी हद मिलता-जुलता है. इसका डिसप्ले 5.4 इंच है साथ ही मीडिया टेक ऑक्टॉकोर प्रोसेसर है. . इस फोन का बैक का  कैमरा 20.7 मेगापिक्सल है. वहीं फ्रंट सेल्फी कैमरा 2 मगेपिक्सल है.

 

इ वक्त इस फोन में अभी एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम है पर जल्द ही इस फोन में उबन्तू ऑपरेटिंग सिस्टम होगा. ये फोन अमेरिका, ब्रिटेन और ऑस्ट्रेलिया में एबलेबल है.

 

SURPRISE: HTC ने लॉन्च किया One M9+ स्मार्टफोन, आईफोन 6 की कीमत को कड़ी टक्कर!

‘नेट न्यूट्रेलिटी’ विवाद: एयरटेल के यूजर अब फ्री में फ्लिपकार्ट ब्राउज़ नहीं कर पाएंगे

8,199 कीमत के साथ  iBall ने लॉन्च किया बेहतरीन रैम वाला स्मार्टफोन

नेट न्यूट्रैलिटी: ट्विटर पर छाए मजाकिया ट्विट्स!

नेट न्यूट्रैलिटी: जानें क्या होगा आपके इंटरनेट इस्तेमाल पर असर 

 

 

 

 

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: good smartphones you’ve probably never heard of
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017