भारत की 40 फीसदी आबादी को टारगेट करने आ रहा है गूगल एंड्रॉयड वन

By: | Last Updated: Thursday, 11 September 2014 11:35 AM
Google aims to win 40% of India with Android One

नई दिल्ली: गूगल अगले सोमवार तक अपना नया लो-बजट एंड्रॉयड वन डिवाइस लॉन्च करने वाला है. इस डिवाइस के लॉन्च से सभी भारतीय यूजर्स  वाइस कमांड दे कर भी सर्च कर सकेंगे, हिंदी की-बोर्ड के साथ टाइप कर सकते हैं साथ ही सभी मेजर एप भी हिंदी भाषा में डाउनलोड कर सकते हैं.

 

अंग्रेजी अखबार इकॉनोमिक टाइम की रिपोर्ट के अनुसार इस डिवाइस से हिंदी भाषी लोगों को खासी मदद मिलेगी. भारत की लगभग 40 फीसदी जनसंख्या की पहली भाषा हिंदी है. एंड्रॉयड वन में कई लोकल और रिजनल भाषा सपोर्टिव होगा इसके लिए यूजर को किसी भी तरह के एक्सटरनल डाउनलोड की जरुरत नहीं होगी.

गूगल की ओर से एक मेंल के जरिए बताया गया कि- “हम भारतीय कम्प्यूटिंग सिस्टम पर लगातार काम कर रहे हैं, हम बहुत सी लोकल भाषा में प्रोडक्ट और सर्विसेज़ लॉन्च करने वाले है. इस काम को हम खासी प्रमुखता भी दे रहे हैं.”

 

 

इंटरनेटनेट एंड मोबाइल एसोसिएसन ऑफ इंडिया की ओर से जारी आकड़े के अनुसार- 2014 में भारत में लोकल भाषा का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स की संख्या में एक-चौथाई का इजाफा हुआ है.

 

ऐसे में गूगल का ये नया डिवाइस भारतीय यूजर्स के लिए एक बड़ा तोहफा हो सकता है.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Google aims to win 40% of India with Android One
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: 40 Android One Google India users
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017