रियलटाइम में स्पीच को ट्रांसलेट कर देगा गूगल का अपडेटेड ट्रांसलेशन एप्लिकेशन

By: | Last Updated: Monday, 12 January 2015 7:44 AM
Google app will soon translate speech in real time

नई दिल्ली: गूगल अब एंड्रॉएड डिवाइसेज के लिए अपने गूगल ट्रांसलेट एप्लिकेशन का अपडेटेड वर्जन लॉन्च करने के लिए तैयार है. लगभग एक महीने पहले ही माइक्रोसॉफ्ट की सर्विस स्काइप ने स्पीच के रियलटाइम ट्रांसलेशन के लिए एक प्रोग्राम लॉन्च किए थे.

 

‘द वर्ज’ में छपी खबर के मुताबिक गूगल ट्रांसलेशन के इस लेटेस्ट अपडेट से यह एप्लिकेशन कई जानी-पहचानी भाषाओं को पहचान कर उसे टेक्स्ट में बदल देगा. 

 

इससे पहले गूगल ने जुलाई 2013 में कहा था रि गूगल का आने वाला अपडेटेड ट्रांसलेशन एप्लकिशेन जल्दी ही अनुवाद करने में सक्षम होगा. इसके अलावा यह पहले से कहीं सटीक अनुवाद भी उपलब्ध कराएगा. फ़िलहाल बहुत कम एप्लिकेशन में ही इस तरह के अनुवाद की सुविधा उपलब्ध है.

 

बहरहाल, सिर्फ इतना ही नहीं, बल्कि गूगल अपने यूजर्स के लिए एक ऐसी सर्विस लॉन्च करने की योजना भी बनी रही है जिससे गूगल यूजर्स एक विदेशी भाषा के अनुवाद होने तक अपने फोन को होल्ड कर सकेंगे और इसके बाद उनकी मोबाइल स्क्रीन पर ऑटोमैटिक ट्रांसलेशन उपलब्ध हो जाएगा.

 

संबंधित खबरें-

Google की बादशाहत को टक्कर देने के लिए तेजी से पांव पसार रहा है Yahoo!

गूगल की हैदराबाद में खुद का कैंप्स खोलने की योजना 

गूगल ने हिंदी में विज्ञापन सेवा शुरू की 

जी-मेल ने दिया अब-तक का सबसे सुविधाजनक विकल्प 

गूगल का शॉपिंग फेस्टिवल 10 दिसंबर से 

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Google app will soon translate speech in real time
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017