गूगल करेगा 'लव योर लैंग्वेज' मंच की मेजबानी

By: | Last Updated: Thursday, 21 January 2016 11:07 PM
google love your language

जयपुरः गूगल यहां गुरुवार को शुरू हुए ‘जयपुर साहित्य महोत्सव’ में ‘लव योर लैंग्वेज’ मंच की मेजबानी कर रहा है. गूगल के मुताबिक वह भारतीय भाषाओं को इंटरनेट पर ज्यादा स्थान दिलाने के प्रयास में इस कार्यक्रम की मेजबानी कर रहा है. गूगल ने समारोह के प्रतिभागियों और भारतीय भाषाओं से गहराई से जुड़े सभी लोगों को ‘गूगल ट्रांसलेट कम्युनिटी’ में योगदान के लिए आमंत्रित किया है.

गूगल के एक बयान के मुताबिक, ‘गूगल ट्रांसलेट’ की सुविधा फिलहाल 22 आधिकारिक भारतीय भाषाओं में से नौ के लिए उपलब्ध है, लेकिन इंटरनेट पर कम दिखाई देने वाली बंगाली, तेलुगू और तमिल जैसी भाषाओं के लिए बेहद कम सुविधा उपलब्ध है.

लोगों की मदद से गूगल ट्रांसलेट इन भाषाओं के अनुवाद को भी बेहतर बना सकता है.

गूगूल इंडिया की विपणन प्रबंधक सपना चड्ढा के मुताबिक, “भारतीय उपभोक्ताओं की मदद से हम इंटरनेट को दुनिया में लाखों लोगों की मदद के अनुकूल बना सकते हैं.”

उन्होंने कहा, “जयपुर साहित्य महोत्सव भारतीय भाषाओं और संस्कृति को पसंद करने वाले लोगों का समागम है और हम इससे बेहतर किसी और जगह के बारे में नहीं सोच सकते जहां लोगों को ‘ट्रांसलेट कम्युनिटी’ और भारतीय विरासत के ऑनलाइन अनुभव में अपना योगदान देने के लिए आमंत्रित किया जा सके.”

‘ट्रांसलेट कम्युनिटी’ के बारे में लोगों को जानकारी देने के लिए जयपुर साहित्य महोत्सव में ‘गूगल मुगल टेंट’ में एक डेमो क्षेत्र भी स्थापित किया गया है.

समारोह में शामिल होने वाले लोग ‘कल्चरल इंस्टीट्यूट गूगल’ में भारत की संस्कृति और विरासत का नजारा भी देख सकते हैं.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: google love your language
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017