ताइवानी स्मार्टफोन मेकर कंपनी HTC को खरीदेगा गूगल!

गूगल ताइवानी कंपनी एचटीसी का स्मार्टफोन कारोबार खरीद सकता है. कमर्शियल टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, गूगल एचटीसी को खरीदने के विकल्प पर विचार कर रहा है.

By: | Last Updated: Saturday, 9 September 2017 9:38 AM
Google may buy HTC’s smartphone business: Report

नई दिल्लीः गूगल ताइवानी कंपनी एचटीसी का स्मार्टफोन कारोबार खरीद सकता है. कमर्शियल टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, गूगल एचटीसी को खरीदने के विकल्प पर विचार कर रहा है.

फोनएरीना डॉट कॉम ने शुक्रवार को कमर्शियल टाइम्स के हवाले से बताया कि खबर है कि गूगल एचटीसी के ‘एक सामरिक भागीदार बनने, या फिर पूरे स्मार्टफोन इकाई को खरीदने’ की योजना बना रहा है.

हालांकि, एचटीसी के वर्चुअल रियलिटी (एचटीसी वाइव) का कारोबार इस सौदे का हिस्सा नहीं होगा. यह खबर इस गुरूवार एचटीसी के पिछले एक दशक में सबसे कम आमदनी दर्ज कराने के बाद आई.

एक समय अमेरिका में लोकप्रिय रहने वाली एचटीसी की वित्तीय स्थिति अभी खराब है. अपने मुख्य उपकरणों को लॉन्च करने के बावजूद कंपनी ने काफी समय से बाजार में अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रही है. गूगल और एचटीसी दोनों ने इस रिपोर्ट पर टिप्पणी करने से इनकार किया है.

अगर यह समझौता होता है, तो 2012 में गूगल के मोटोरोला को 12.5 अरब डॉलर में खरीदने के बाद, यह दूसरा बड़ा अधिग्रहण होगा. गूगल ने बाद में मोटोरोला को 2014 में लेनोवो को 2.91 अरब डॉलर में बेच दिया था.

जुलाई में एचटीसी ने भारत में अपने प्रमुख स्मार्टफोन एचटीसी U11 को लॉन्च किया था, जिसमें दुनिया का सबसे बेहतरीन कैमरा दिया गया है और इसकी कीमत 51,999 रुपये है.

एचटीसी कथित तौर पर गूगल के ‘पिक्सल 2’ सीरीज का स्मार्टफोन बना रहा है.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Google may buy HTC’s smartphone business: Report
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: HTC Google smartphone busines
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017