ताइवानी स्मार्टफोन मेकर कंपनी HTC को खरीदेगा गूगल!

ताइवानी स्मार्टफोन मेकर कंपनी HTC को खरीदेगा गूगल!

गूगल ताइवानी कंपनी एचटीसी का स्मार्टफोन कारोबार खरीद सकता है. कमर्शियल टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, गूगल एचटीसी को खरीदने के विकल्प पर विचार कर रहा है.

By: | Updated: 09 Sep 2017 09:38 AM

नई दिल्लीः गूगल ताइवानी कंपनी एचटीसी का स्मार्टफोन कारोबार खरीद सकता है. कमर्शियल टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, गूगल एचटीसी को खरीदने के विकल्प पर विचार कर रहा है.


फोनएरीना डॉट कॉम ने शुक्रवार को कमर्शियल टाइम्स के हवाले से बताया कि खबर है कि गूगल एचटीसी के 'एक सामरिक भागीदार बनने, या फिर पूरे स्मार्टफोन इकाई को खरीदने' की योजना बना रहा है.


हालांकि, एचटीसी के वर्चुअल रियलिटी (एचटीसी वाइव) का कारोबार इस सौदे का हिस्सा नहीं होगा. यह खबर इस गुरूवार एचटीसी के पिछले एक दशक में सबसे कम आमदनी दर्ज कराने के बाद आई.


एक समय अमेरिका में लोकप्रिय रहने वाली एचटीसी की वित्तीय स्थिति अभी खराब है. अपने मुख्य उपकरणों को लॉन्च करने के बावजूद कंपनी ने काफी समय से बाजार में अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रही है. गूगल और एचटीसी दोनों ने इस रिपोर्ट पर टिप्पणी करने से इनकार किया है.


अगर यह समझौता होता है, तो 2012 में गूगल के मोटोरोला को 12.5 अरब डॉलर में खरीदने के बाद, यह दूसरा बड़ा अधिग्रहण होगा. गूगल ने बाद में मोटोरोला को 2014 में लेनोवो को 2.91 अरब डॉलर में बेच दिया था.


जुलाई में एचटीसी ने भारत में अपने प्रमुख स्मार्टफोन एचटीसी U11 को लॉन्च किया था, जिसमें दुनिया का सबसे बेहतरीन कैमरा दिया गया है और इसकी कीमत 51,999 रुपये है.


एचटीसी कथित तौर पर गूगल के 'पिक्सल 2' सीरीज का स्मार्टफोन बना रहा है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Gadgets News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story एशियाई बाजार में दमदार स्मार्टफोन Razer Phone ने दी दस्तक, सिंगापुर में हुआ सबसे पहले लॉन्च