LEAKED: गूगल के अपकमिंग नेक्सस की तस्वीर हुई लीक

By: | Last Updated: Tuesday, 25 August 2015 8:04 AM

नई दिल्लीः गूगल के अपकमिंग  नेक्सेस स्मार्टफोन का हैंडसेट हुआवी और एलजी बना रहे हैं दोनों ही डिवाइस की जानकारी पिछले महीने लीक हुई थी. वहीं अब हुवावी नेक्सेस (2015) के कुछ नए फोटोग्राफ लीक हुए हैं.

 

टेक वेबसाइट ऑनलीक्स की लीक रिपोर्ट में हुआवी नेक्सेस (2015) की तस्वीर सामने आई है. इस नए स्मार्टफोन का डिजाइन काफी अलग है. इस फोन की दो तस्वीरें लीक हुई हैं एक फ्रंट फोटो और एक बैक फोटो. इस फोन फोन में 5.7-इंच QHD डिस्प्ले है. फोन की स्क्रीन में स्पीकर और फ्रंट कैमरा है.

 

वहीं बैक पैनल की तस्वीर में रीयर कैमरा और डुअल एलईडी फ्लैश दिया गया है. फोन का लुक दिखने में आईफोन 6 जैसा है. फोन में कैमरा पैनल के नीचे बैक पैनल के ही रंग का फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है. साथ ही बाकी पिछले स्मार्टफोन की तरह नेक्सेस का लोगो बैक पैनल पर आपको नजर आएगा.

 

उम्मीद है कि हुआवई नेक्सेस (2015) में क्वाडएचडी Almond डिस्प्ले होगा और फोन में स्नैपड्रेगन 820 चिपसेट हो सकता है. जो अब तक का सबसे नया चिप वर्जन होगा.  फोन में 21-मेगापिक्सल रीयर हो सकता है. वहीं इस फोन में बैटरी के साथ वायरलैस चार्जिंग और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट की सुविधा उपलब्ध होगी. 

 

हो सकता है दुनिया का पहला LTE डिवाइस

बीजीआर की खबर के मुताबिक यह दुनिया का पहला ग्लोबल एलटीई स्मार्टफोन होगा. इसका मतलब आप इस स्मार्टफोन को दुनिया के किसी भी देश में इंटरनेट से कनेक्ट कर सकते हैं.

 

बीजीआर की खबर के मुताबिक इस स्मार्टफोन के सभी बैंड के लिए सिंगल पीसीबी का इस्तेमाल हुआ है. आपको यह सोचने की बिल्कुल जरूरत नहीं कि आपका फोन वहां की एलटीई टेक्नोलाजी पर बना है या नहीं या आपके फोन की फ्रिकवेंसी बैंड क्या है.

 

RF360 फीचर की मदद से इस मारक क्षमता का मोबाइल बनाना संभव हो पाता है. खास बात ये है कि कंट्रीवाइज एलटीई बैंड चुनने की जो प्रक्रिया है वो ज्यादा महंगी भी नहीं है. जो आईफोन अमरीका में बनता है उसका एलटीई इंडिया में सपोर्ट नहीं करता. अभी तक इस बात की पुष्टी नहीं हो पई है की हुवाई RF360 का इस्तेमाल कर रहा है या नहीं.

 

दरअसल गूगल और हुवाई आपस में मिलकर एक बेंच मार्क स्थापित करने वाले है जो की इस नेक्सस प्रोग्राम का समकसद है. एक वैश्विक स्मार्टफोन होने के नाते गूगल इसके एफआई प्रोजेक्ट को यूएस से बाहर भी फैला सकता है. फिलहाल यूएस में टी-मोबाइल और स्प्रिंट पर समझौता हुआ है. इस ऑफऱ को 4जी नेटवर्क के तहत वाइफाइ और हॉटस्पॉट दोनों के जरिए एक्सीस किया जा सकता है.

 

यदि सब्सक्राइबर का स्मार्टफोन ग्लोबल लेवल पर 4G LTE को सपोर्ट नहीं करेगा तो गूगल को ग्लोबल लेवल पर इस सुविधा को मुहैया कराने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा.फिलहाल  प्रोजेक्ट एफआई दुनिया के 120 देशों में 3जी $10/GB पर यह सुविधा दे रही है.

 

सूत्रों ने बीजीआर इंडिया को बताया कि इस स्मार्टफोन को डिजाइन करने वाली कंपनी ने एचटीसी वन एस9 से इंस्पायर होकर इसे डिजाइन किया है. यह स्मार्टफोन चार कलर्स में आएगा जो की साइज में iphone6 प्लस से बड़ा होगा. इस स्मार्टफोन की कीमत हर क्षेत्र के हिसाब से अलग अलग रखी गई है.

 

ऐसी अफवाह है कि हुवाई का यह नेक्सस स्मार्टफोन 5.7 इंच का है और इसमें क्वॉलकॉम स्नैपड्रेगन 820 प्रोसेसर का है. इसमें 21 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है .यह फोन इस साल के लास्ट में लॉन्च होने वाला है.

 

लॉन्चिंग के परंपरा को तोड़ते हुए गूगल ने कहा कि वह एक साथ एक नहीं बल्कि दो नेक्सस स्मार्टफोन इसी साल लॉन्च करेगी. हुवाई नेक्सस डिवाइस के अलाव गूगल ने एलजी कंपनी के लिए स्मार्ट नेक्सस फेन बनाने का दावा किया है.

 

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: GOOGLE NEW NEXUS PICTURE LEAKED
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Google Nexus NEXUS6
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017