जी-मेल ने दिया अब-तक का सबसे सुविधाजनक विकल्प

By: | Last Updated: Wednesday, 3 December 2014 7:19 AM

नई दिल्ली: जी-मेल पिछले दिनों कई बदलावों से गुजरा है. पहले इसने गूगल ड्राइव को खुद से जोड़ लिया, जिससे यूजर्स को 10 जीबी तक की फाईलें, मेल के सहारे भेजने की सुविधा उपलब्ध कराई गई.

 

उसके बाद थीम्स की सुविधा उपलब्ध कराई गई. ऐसे ही अलग-अलग टैब्स की सुविधा भी उपलब्ध मिली और इनमें कोई भी बदलाव यूजर के हवाले छोड़ दिया गया. यानि थीम से टैब तक को यूजर्स जैसे चाहें कंट्रोल कर सकते हैं.

 

गूगल ने अपनी मेल सुविधा जी-मेल की सुरक्षा तकनीक में भी काफी सुधार किया. कंपनी ने सबसे शानदार घोषणा करते हुए कहा है कि माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस के डॉक्यूमेंट्स को एडिट करने के लिए यूजर्स को अब अपने जीमेल के इनबॉक्स के बाहर नहीं जाना पड़ेगा.

 

यानि अब आप मेल में आए किसी ऑफिस के डॉक्यूमेंट को खोलते ही उसकी एडिटिंग कर सकते हैं. इसके लिए पहले एक नया टैब खुलता था या डॉक्यूमेंट को ऑफलाइन एडिट करना पड़ता था.

 

अब आपको पेंसिल टूल वाले बटन के साथ एडीट का एक ऑपशन भी नजर आएगा. इसके सहारे अब आप इनबॉक्स में ही अपने माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस से जुड़े डॉक्यूमेंट्स को एडिट करके गूगल ड्राइव में सेव कर सकते हैं.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Google now lets you edit Microsoft Office documents inside Gmail
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017