गूगल के Pixel 2 और Pixel 2XL स्मार्टफोन आज होंगे लॉन्च, इन दमदार खूबियों से होंगे लैस

गूगल के पिक्सल 2 स्मार्टफोन को ताइवानी मोबाइल मेकर HTC ने बनाया है, जबकि पिक्सल 2XL स्मार्टफोन को दक्षिण कोरायाई कंपनी LG ने बनाया है.

By: | Last Updated: Wednesday, 4 October 2017 1:10 PM
Google Pixel 2, Pixel 2 XL launch News updates; Price, Specs, Features Google smartphones

नई दिल्ली: टेक जाइंट गूगल आज अपने दो नये स्मार्टफोन पिक्सल 2 और पिक्सल 2XL को सैन फ्रांसिको में होने वाले इवेंट में लॉन्च करेगी. गूगल के पिक्सल 2 स्मार्टफोन को ताइवानी मोबाइल मेकर HTC ने बनाया है, जबकि पिक्सल 2XL स्मार्टफोन को दक्षिण कोरायाई कंपनी LG ने बनाया है. गूगल अपने नये पिक्सल स्मार्टफोन्स के जरिए एपल 8 और 8 Plus को टक्कर देना चाहती है.

पिक्सल 2 स्पेसिफिकेशन

पिक्सल 2 स्मार्टफोन 5 इंच का फुल एचडी बैजल लैस डिस्प्ले दिया जाएगा, जिसकी पिक्सल डेनसिटी 441 पीपीआई होगी. लीक्स में दावा किया गया है कि पिक्सल 2 स्मार्टफोन लेटेस्ट क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 836 प्रोसेसर दिया जा सकता है. लीक्स में यह भी दावा किया गया है कि स्मार्टफोन के 64GB और 128GB स्टोरेज वैरिएंट्स को लॉन्च किया जाएगा और इन दोनों वैरिएंट्स में 4GB रैम दी जाएगी.

कैमरा फ्रंट की बात करें तो गूगल पिक्सल स्मार्टफोन में 12 मेगापिक्सल का सिंगल रियर कैमर ही दिया जाएगा. पिक्सल 2 स्मार्टफोन के रियर कैमरा में फेस डिटेक्शन और लेजर ऑटो फोकस सपोर्ट मिलेगा. स्मार्टफोन में सेल्फी लेने के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जाएगा.

 


पिक्सल 2 XL स्पेसिफिकेशन

अगर बात पिक्सल 2 XL स्मार्टफोन की करें तो इसमें 6.0 इंच का फुल एचडी बैजल लैस एमोलेड डिस्प्ले दिया जाएगा, जिसकी पिक्सल डेनसिटी 490 पीपीआई होगी. पिक्सल 2XL स्मार्टफोन लेटेस्ट क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 836 प्रोसेसर दिया जा सकता है. लीक्स में यह भी दावा किया गया है कि स्मार्टफोन के 64GB और 128GB स्टोरेज वैरिएंट्स को लॉन्च किया जाएगा और इन दोनों वैरिएंट्स में 4GB रैम दी जाएगी.

कैमरा फ्रंट की बात करें तो गूगल पिक्सल XL स्मार्टफोन में 12 मेगापिक्सल का सिंगल रियर कैमर ही दिया जाएगा. पिक्सल 2 स्मार्टफोन के रियर कैमरा में फेस डिटेक्शन और लेजर ऑटो फोकस सपोर्ट मिलेगा. स्मार्टफोन में सेल्फी लेने के लिए 12 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जाएगा.

हालांकि अभी तक दोनों स्मार्टफोन के बैटरी साइज की बात सामने नहीं आ पाई है. लेकिन स्मार्टफोन्स में फास्ट चॉर्जिंग सपोर्ट के लिए 3.0 तकनीक का इस्तेमाल और C type पोर्ट दिया जाएगा. गूगल के नए पिक्सल स्मार्टफोन्स में सबसे लेटेस्ट एंड्रायड 8.0 Oreo ऑपरेटिंग दिया जाएगा.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Google Pixel 2, Pixel 2 XL launch News updates; Price, Specs, Features Google smartphones
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017