New Feature: अब जीमेल पर ब्लॉक कर सकेंगे अनचाहे मेल

By: | Last Updated: Thursday, 24 September 2015 3:38 AM
Google to allow users to block, unsubscribe emails

नई दिल्ली: गूगल ने जून महीने में जी मेल का फीचर ‘undo’ लॉन्च किया था. इससे आप बिना किसी एडिश्नल एक्सटेंशन के यूजर्स भेजे गए मेल को अनडू कर सकते हैं. इस शानदार फीचर के बाद गूगल ने अब जीमेल यूज़र्स को दो नए फीचर की सौगात है.

 

गूगल ने ‘ब्लॉक’ औऱ ‘अनसब्सक्राइब’ जैसे दो फीचर लॉन्च किए. ‘ब्लॉक’ की मदद से आपको एक एक करके मैसेज़ स्पाम में नहीं डालने पाड़ेंगे. आप जिस सेंसड को चाहें ब्लॉक कर सकते हैं. इसके बाद उसके द्वारा भेजे जाने वाले मेल खुद ब खुद स्पैम में चले जाएंगे.

 

अनसब्सक्राइब फीचर की मदद से आप कुछ क्लिक्स की मदद से न्यूज़ लैटर्स को अनसब्सक्राइब कर पाएंगे. गूगल ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा यूज़र्स इस फीचर की मदद से किसी भी ई मेल एड्रेस को ब्लॉक कर सकते हैं. अगले हफ्ते से यह सुविधा एंड्रॉयड पर भी उपलब्ध होगी. पूरी दुनिया गूगल सबसे लोकप्रिय ईमेल सेवा है. दुनियाभर में 90 करोड़ लोग गूगल की ई मेल सेवा का इस्तेमाल करते हैं.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Google to allow users to block, unsubscribe emails
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Google unsubscribe emails
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017