अब गूगल करेगा टेलीकॉम की दुनिया में एंट्री

By: | Last Updated: Tuesday, 3 March 2015 3:58 AM

नई दिल्ली: गूगल ने हाल ही में एयर बलून और सोलर एनर्जी से चलने वाले एयरप्लेन लॉन्च किए थे. गूगल ने अब टेलीकॉम दुनिया में एंट्री करने का फैसला कर सबको चौंका दिया है. गूगल ने यह कदम इसलिए उठाया है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकें और ऑनलाइन रहने के दौरान वे इसके विज्ञापनों पर क्लिक कर सकें.

 

गूगल ने सोमवार को बर्सिलोना में मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में एलान किया कि जल्दी ही गूगल अमेरिका में स्मार्टफोन और टैबलेट्स के लिए डाटा प्लान की शुरुआत कर देगा. जनवरी में ही यहखबर लीक हुई थी कि गूगल टेलीकॉम बाजार में आने की योजना बना रहा है.

 

गूगल के प्रोडक्ट सीनियर वाइस प्रेसिडेंट सुंदर पिचई ने अपने प्रेजेंटेशन के दौरान कहा कि इस बारे में आने वाले महीनों में और जानकारी मुहैया कराई जाएगी.

 

वायरलेस डाटा प्लान के साथ कम कीमतों में इंटरनेट उपलब्ध कराने के बाद इंटरनेट बाजार में उथलपुथल मटने की उम्मीद है. इसके साथ ही गूगल ‘एपल पे’ की तरह ही ‘एंड्रॉएड पे’ मोबाइल पेमेंट सिस्टम पर भी काम कर रहा है जिससे दुनिया भर के एंड्रॉएड यूजर्स इस फीचर का फायदा ले सकेंगे.

 

गूगल की योजना एक ”मौबाइल वर्चुअल नेटवर्क ऑपरेटर” बनने की है. पिचई ने हालांकि अपने वायरलेस इंटरनेट के पार्टनर्स का नाम नहीं बताया लेकिन पिछली मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह खुलासा हुआ था कि गूगल के ये पार्टनर स्प्रिंट कॉर्प और अमेरिका के टी मोबाइल होंगे. हालांकि इन दोनों में स किसी ने अभी तक इस बात बात की पुष्टि नहीं की है.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: google_entry_in_telecom_world
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017