नए गूगल स्मार्टफोन एंड्रॉयड वन की कीमत होगी 4000 रुपये!

By: | Last Updated: Monday, 10 August 2015 8:23 AM
Google’s new plans for Android One Rs 4,000 smartphone in India

नई दिल्लीः गूगल ने पिछले साल अपने मच-हाइप्ड एंड्रायड वन सीरीज की शुरुआत की. इस नई शुरुआत के पीछे गूगल का मकसद हर फीचर फोन यूजर तक स्मार्टफोन पहुंचाना था.  हालांकि ये कंपनी की इस शुरुआत को उतनी सफलता नहीं मिल पाई जितनी उम्मीद लोगों को  और गूगल को थी.  लेकिन अब शायद कंपनी  ने इस इनिशिएटिव को ट्विस्ट करके दोबारा पेश करने वाला है.

 

Financial Times को दिए इंटरव्यू में गूगल के दक्षिण-पूर्वी एशिया के मैनेजिंग डायरेक्टर  राजन आनंद ने बताया, हम इस बात से इंकार नहीं कर रहे हैं कि एंड्रॉयड वन प्रोटेक्ट के नतीजे वैसे नहीं आए जैसी हमें उम्मीद थी. लेकिन कंपनी अपने इस प्रोजेक्ट के लिए अभी भी गंभीर है. आनंद ने आगे बताया,  अगले कुछ हफ्तों में हम एंड्रॉयड वन के नए प्लान को लॉन्च करेंगे.

 

खबरों के मुताबिक इस नए प्लान में गूगल 50 डॉलर कर के स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता है, इस इंटव्यू में राजन आनंद ने कहा था, भारतीय बाजार में 31 से 47  (2000 से 3000 के बीच ) डॉलर कीमत के स्मार्टफोन हर तबके के यूजर तक पहुंच सकते हैं.  

 

पिछले साल सुंदर पचई ने जब स्मार्टफोन लॉन्च किया था तो उस वक्त एंड्रॉयड वन की कीमत 6,000 थी. उस वक्त  गूगल की इस पेशकश को  बहुत अच्छी प्रतिक्रिया नहीं मिली थी.

 

पिछले महीने एंड्रॉयड वन की वापसी के लिए गूगल ने लावा के साथ मिलकर एंड्रॉयड वन स्मार्टफोन को Pixel V1 नाम के साथ लॉन्च किया था.

 

सेल्फ हीलिंग फीचर के साथ LG ने लॉन्च किया Flex2, कीमत 55,000 

Make in India: भारत में बन सकते हैं एप्पल के आईफोन

भारत में लॉन्च हुए गैलेक्सी S6 और गैलेक्सी S6 एज़, प्री बुकिंग शुरू 

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Google’s new plans for Android One Rs 4,000 smartphone in India
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: 000 4 Android One Google plans smartphone
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017