2500 शहरों में फ्री वाई-फाई की सुविधा देगा बीएसएनएल

By: | Last Updated: Friday, 23 January 2015 7:20 AM

नई दिल्ली: जी हां, अगर भारत सरकार की योजना सफल हुई देश के करीब 2500 शहरों और कस्बों में फ्री वाई-फाई की सुविधा मिलने लगेगी. लेकिन इसे लिए आपको अगले तीन साल तक इंतजार करना पड़ेगा.

 

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के मुताबिक देश में टेलिक़ॉम की पब्लिक सेक्टर की कंपनी बीएसएनएल इस योजना पर काम कर रहा है, और बीएसएनएल की इस योजना पर करीब सात हजार करोड़ रुपए निवेश करने की योजना है.

 

बीएसएनएल इस योजना को प्राइवेट ऑपरेटर्स की तर्ज पर ही देगा जिसके तहत एक निश्चित समय के लिए आपको फ्री वाईफाई का लाभ मिलेगा उसके बाद आपको इंटरनेट यूज़ करने के लिए पैसे देने होंगे.

 

इस योजना के बारे में जानकारी देते हुए बीएसएनएल के मैनेजिंग डायरेक्टर अनुपम श्रीवास्तव ने कहा, ‘यह सेवाएं अगले फाइनैंशनल इयर (2015-16) में शुरू होंगी और हमारी योजना इसे सभी मोबाइल ऑपरेटर्स के उपभोक्ताओं को ऑफर करने की है.’ 

 

दरअसल अनुमान लगाया जा रहा है कि यह योजना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डिजिटल इंडिया प्रोग्राम के तहत बनाई जा रही है, और इसका मुख्य उद्देश्य देश में इंटरनेट कनेक्टिविटी को बेहतर बनाना है. इस योजना से बीएसएनएल को भा आर्थिक मदद की उम्मीद है. बीएसएनएल पिछली चार छमाई से चाले में चल रहा है और गत बीते वित्तीय साल में इसे करीब सात हजार करोड़ का घाटा हुआ है.

 

अनुपम श्रीवास्तव ने बताया कि जिन शहरों में इस योजना को चलाया जाएगा उनमें कुछ प्रमुख शहर कोलकाता, चेन्नै, लखनऊ, देहरादून, हैदराबाद, वाराणसी, भोपाल, जयपुर, पटना, इंदौर, चंडीगढ़ और लुधियाना शामिल हैं.

 

बीएसएनएल के मुताबिक वाईफाई की स्पीड 4G लेवल की होगी. इस योजना के तहत करीब 50 से 60 हजार वाई-फाई हॉटस्पॉट्स स्थापित किए जाएंगे.

 

गैजेट से जुड़ी अन्य खबरें

व्हाट्सऐप को डेस्कटॉप पर यूज़ करने में हैं ये पांच समस्याएं 

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर आज से पाएं फ्री वाई-फाई 

अब पलक झपकते ही डाउनलोड हो जाएगी HD मूवी! 

YU यूरेका की 15,000 यूनिट महज चार सेकेंड में हुई आउट-ऑफ-स्टॉक  

भारत में 2017 तक मोबाइल के जरिये फेसबुक उपयोग करने वालों की संख्या होगी सबसे अधिक 

जानें: लुमिया फोन्स के लिए विडोज़10 में क्या है खास 

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Govt plans free wi-fi in 2,500 cities, towns in mega internet push
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017