रॉन्ची और ग्रांट ने की छठे विकेट के लिए वर्ल्ड रिकॉर्ड साझेदारी

By: | Last Updated: Friday, 23 January 2015 3:56 AM
Grant Elliott_Luke Ronchi_New Zealand_Sri-Lanka_World Record_World Cup 2015_

नई दिल्ली: न्यूज़ीलैंड और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे पांचवे वनडे मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाज ल्यूक रॉंची और ग्रांट इलियोट ने आज छठे विकेट के लिए वर्ल्ड रिकॉर्ड साझेदारी कर डाली.

 

इन दोनों खिलाड़ियों की जबरदस्त बल्लेबाजी की बदौलत न्यूज़ीलैंड टीम ने श्रीलंका के सामने पहले वनडे मैच में 360/5 का विशाल स्कोर खड़ा किया.

 

एक वक्त पर न्यूज़ीलैंड की आधी टीम महज़ 95 रनों पर वापस पवेलियन लौट गई थी. लेकिन उसके बाद बल्लेबाजी करने आए विकेटकीपर बल्लेबाज ल्यूक रोंची ने ग्रांट एलिऑट के साथ मिलकर वर्ल्ड रिकॉर्ड 267 रनों की साझेदारी की.

 

ल्यूक ने महज़ 99 गेंदों पर ताबड़तोड़ 170 रन बनाए. जिसमें उन्होनें 14 चौके और 9 छ्क्के लगाए. वहीं ग्रांट ने 104 रनों की पारी खेली उन्होनें इस पारी में 7 चौके और 2 छक्के लगाए.

 

इससे पहले छठे विकेट के लिए सर्वाधिक 218 रनों का रिकॉर्ड था जो भारत के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और श्रीलंका के महेला जयावर्धने के नाम था.  उन्होनें एशिया XI की तरफ से खेलते हुए अफ्रीका XI के खिलाफ बनाया था. 

 

वर्ल्ड कप से ठीक पहले इस तरह के प्रदर्शन से न्यूज़ीलैंड की टीम का आतमविश्वास ज़रूर बढ़ेगा.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Grant Elliott_Luke Ronchi_New Zealand_Sri-Lanka_World Record_World Cup 2015_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017