Game of Thrones के पांचवें एपिसोड की स्क्रिप्ट हुई लीक, हैकर्स ने मांगा बिटकॉइन्स में फिरौती

HBO पर आने वाले शो गेम ऑफ थ्रोन्स के चौथे एपिसोड के लीक होने के बाद अब हैकरों ने ' सीजन-7 के पांचवें एपिसोड की स्क्रिप्ट लीक कर दी है.

By: | Last Updated: Tuesday, 8 August 2017 11:07 PM
HBO hackers leak Game Of Thrones episode 5 script and demand ransom

तस्वीर-Hotstar

सैन फ्रांसिस्कोः  HBO पर आने वाले शो गेम ऑफ थ्रोन्स के चौथे एपिसोड के लीक होने के बाद अब हैकरों ने ‘ सीजन-7 के पांचवें एपिसोड की स्क्रिप्ट लीक कर दी है. जो 13 अगस्त रविवार को प्रसारित होने के लिए तैयार थी. साथ ही अमेरिका स्थित HBO टेलीविजन नेटवर्क से फिरौती की मांग की है.

एक रिपोर्ट में मंगलवार को कहा गया कि लीक हुई चीजों में HBO के कई आंतरिक दस्तावेज शामिल हैं, जिनमें बड़े अधिकारी के महीने भर के ईमेल, फाइनेंस बैलेंस शीट, रोजगार संबंधी समझौते और कामर्शियल और पीडीएफ (पोर्टेबल डॉक्युमेंट फॉर्मेट) शामिल हैं.

खबरों के मुताबिक हैकरों ने एचबीओ के अध्यक्ष व सीईओ रिचर्ड प्लेपर को एक चेतावनी भेजते हुए फिरौती के तौर पर उनसे छह महीने की तनख्वाह ‘बिटकॉइन’ में मांगी है, जो करीब 60 लाख डॉलर है. ऐसा नहीं करने पर उन लोगों ने लीक करना जारी रखने की धमकी दी है.

अपने कर्मचारियों को भेजे ईमेल में प्लेपर ने कहा था, “कई लोगों ने हमारा ईमेल सिस्टम को लेकर चिंता जाहिर की है, इस समय हम यह नहीं मानते कि हमारी पूरे ईमेल सिस्टम से समझौता किया गया है, लेकिन फोरेंसिक जांच चल रही है.”

हैकरों ने HBO को भेजे लेटर में लिखा है, “हमारी मांग साफ है और इसके साथ कोई समझौता नहीं किया जा सकता है. हम आपके डेटा को लीक करने से रोकने के लिए डॉलर्स की मांग कर रहे हैं.HBO बाजार रिसर्च के लिए 1.2 करोड़ डॉलर खर्च करता है और ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ के विज्ञापन पर 50 लाख डॉलर खर्च करता है, इसलिए अपने विज्ञापन के लिए एक और बजट के रूप हमारे बारे में सोच लें. लीकेज आपका सबसे खराब दुस्वप्न होगा, इसलिए समझदारीभरा फैसला करें.”

हैकरों ने कहा है कि यह उनके लिए एक गेम है. वे HBO को कोई नुकसान नहीं पहुंचाना चाहते हैं, वे HBO की बड़ी आय के छोटे से हिस्से में उनका साझीदार बनना चाहते हैं.

इस बीच HBO के प्रवक्ता जेफ कसन ने कहा है कि कंपनी और डेटा रिकवर किए जाने की उम्मीद कर रही है और फोरेंसिक समीक्षा जारी है.
इससे पहले एक घटना में ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ सीजन-7 की चौथी कड़ी इसके प्रसारण के ठीक दो दिन पहले चार अगस्त को स्टार इंडिया से ऑनलाइन लीक हो गई थी.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: HBO hackers leak Game Of Thrones episode 5 script and demand ransom
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: hbo Game of Thrones episode 5 demand
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017