Airtel 4G: क्या हैं ऑफर्स, कैसे करें इस्तेमाल और क्या है फायदा

By: | Last Updated: Friday, 7 August 2015 1:37 PM

नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी टेली कम्युनिकेशन कंपनी एयरटेल ने गुरुवार को देश भर में एक साथ 296 शहरों शहरों में 4G सेवा लॉन्च कर दी. इस मौके पर कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ गोपाल विट्ठल ने कहा था ‘‘हमने भारत का पहला कमर्सियल 4जी नेटवर्क तैयार किया है जिससे हाई स्पीड वाली मोबाइल ब्राडबैंड सेवा वास्तविक बन सके. आज राष्ट्रीय स्तर पर इस सेवा का जारी होना हमारी यात्रा में एक और छोटा कदम है.’’ एयरटेल ने  अप्रैल 2012 में कोलकाता में देश में पहली बार 4जी नेटवर्क पेश किया था.

 

हम आपके लिए एयरटेल के 4G नेटवर्क से जुड़ी वो तमाम जानकारी और ऑफर्स लेकर आए हैं जो आप जाना चाहेंगे.

 

जानें क्या हैं एयरटेल 4G पर ऑफर्स

एयरटेल के मुताबिक कंपनी के देश 296 शहरों के यूज़र्स एयरटेल की 4G सर्विस का लाभ उठा पाएंगे. कंपनी ने 3G की कीमत पर ही 4G स्पीड देने का फैसला किया है. इसके स्टार्टिंग पैक 25 रुपये से शुरू होता है.

 

इसके साथ ही एयरटेल हर 4जी सिम स्वैप के साथ ‘विंक म्यूजिक’ से 6 महीने तक अनलिमिटेड म्यूजिक स्ट्रीमिंग और डाऊनलोड की मुफ्त सेवा प्रदान करेगा. ‘विंक मूवीज’ के इरोज नाउ चैनल पर 6 महीने तक हर महीने 5 मूवीज मुफ्त डाऊनलोड कर सकेंगे। एयरटेल ने इंफिनिटी प्लांस नाम से एक नई सीरीज़ शुरू की है.

 

इस रेंज की शुरुआत 999 रुपये से होती है. इस सीरीज़ में आपको अनलिमिटेड वॉइस कॉल, डाटा बेनीफिट्स के अलावा विंक मूवीज़ और विंक म्यूज़िक का लाभ भी उठा सकेंगे.  4G इंटरनेट लेने वाले के लिए 6 महीनों के लिए एयरटेल की म्यूजिक सर्विस भी फ्री में दी जा रही है। इन पैक्स में अननिमिटेड कॉलिंग की भी सुविधा भी दी जा रही है.

 

अगर आपके पास 4G स्मार्टफोन नहीं तो एयरटेल के पास आपकी इस समास्या का भी समाधान है. एयरटेल मोटोरोला, श्याओमी, सैमसंग, लेनेवो और माइक्रोमैक्स यू के 4G सपोर्टिव स्मार्टफोन भी आपको स्पेशल ऑफर्स के तहत उपलब्ध करवा रही है.

अगर आप ये स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं तो आप एयरटेल की वेबसाइट पर जा सकते हैं. 

 

कैसे इस्तेमाल कर सकेंगे एयरटेल 4G

एयरटेल की 4G सर्विस को इस्तेमाल करने के लिए आपको महज ती आसान स्टेप्स फॉलो करने हैं. पहला आपके पास 4G कनेक्टिविटी सपोर्टिव स्मार्टफोन होना चाहिए. दूसरा आपके पास एयरटेल का 4G सिम होना चाहिए. इसके साथ ही आपके सिम में 4G प्लान एक्टिवेट होना चाहिए.

 

अगर आपके पास 4G सिम नहीं है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. 4G सिम पाने के लिए आपके पास दो आसान तरीके हैं. पहला कि आप खुद एयरटेल के किसी नजदीकी स्टोर में जाकर 4G सिम ले लें. दूसरा आप एयरटेल की वेबसाइट पर जाकर 4G सिम के लिए रिक्वेस्ट कर सकते हैं. यहां से आपके बताए पते पर 4G िम डिलीवर कर दिया जाएगा.

 

एयरटेल 4G से क्या फायदा होगा

एयरटेल 4Gसर्विस लेने के बाद आपकी इंटरनेट स्पीड बढ़ जाएगी. आपको बता दें एयरटेल ने अपने एडवर्टीज़मेंट में बताया है, ”कल्पना कीजिए एक ऐसे नेटवर्क की जिसके साथ आप पूरी मूवी सिर्फ तीन मिनट में ही डाउनोड कर सकें या फिर एक एल्बम सिर्फ एक मिनट में अपलोड कर सकें. इसे कहते हैं 4G स्पीड.”

 

इतना ही नहीं एयरटेल चैलेंज भी दे रहा है कि अगर आपका नेटवर्क इससे तेज हुआ तो कंपनी जीवन भर आपके बिल का भुगतान करेगी.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Here’s all you need to know about airtel 4G
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Airtel Airtel 4G Airtel 4G services
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017