MWC2016: एंड्रॉयड स्मार्टफोन इस हफ्ते आपको करेंगे हैरान!

Here’s why your Android smartphone will become obsolete next week

नई दिल्लीः 2016 एंड्रॉयड फ्लैगशिप के लिए बेहद खास है. बार्सिलोना में आज से मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2016 शुरु हो रहा है जो 25 फरवरी तक चलेगा. जिसमें सैमसंग, एलजी, शाओमी, हुआवी ,जियोनी जैसी कंपनियां अपने फ्लैगशिप लॉन्च करेंगी.

इस साल के सबसे बड़े टेक MWC2016 में दुनिया भर की टेक कंपनियां अपने गैजेट्स की पहली झलक दुनिया के सामने करेंगी. शाओमी इस बार MWC2016 में डेब्यू करने वाला है. और इसके नए प्रीमियम स्मार्टफोन Mi5 के बारे में हम आपको पहले ही बहुत कुछ बता चुके हैं. इस बार कि सबसे खास बात ये होगी कि क्वालकॉम के लेटेस्ट प्रोसेसर चिप स्नैपड्रैगन 820 से लैस कई स्मार्टफोन इस फेस्टिवल में लॉन्च होने वाले है.

आज हम आपके बताते हैं कि आखिर कौन-कौन से बड़े धमाके इस MWC2016 में होने वाले हैं.

samsung-galaxy-s7-edge-render-leaked
सैमसंग गैलेक्सी s7,s7 एजः सीरियल लीकर इवान ब्लास(@evleaks) ने जानकारी दी है कि सैमसंग गैलेक्सी S7 और गैलेक्सी S7 एज वाटरप्रूफ होंगे. यह भी दोनों ही स्मार्टफोन IP67 सर्टिफाइड है जिससे साफ होता है कि ये फोन्स डस्टप्रूफ भी होंगे. आपको बतदा दें कि गैलेक्सी S6 और गैलेक्सी S6 एज में दोनें ही स्मार्टफोन वाटरफ्रूफ नहीं थे.

इतना ही नहीं लीक रिपोर्ट्स की मानें तो S7 में 5.1 इंच और S7 ऐज 5.5-इंच डिसप्ले के साथ लॉन्च होगा. वहीं S7 प्लस और S7 प्लस ऐज प्लस में 6 इंच डिसप्ले होगा. सैमसंग गैलेक्सी एस7 ऐज प्लस को लेकर नया खुलासा सामने आया है.

गैजेटजरेना वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक सैमसंग गैलेक्सी S7 ऐज प्लस क्वॉलकॉम के नए चिपसेट 820 पर पेश किया जा सकता है. इसके अलावा फोन की मैमोरी और कैमरे के बारे में कुछ जानकारी दी गई है.

ऐसा भी कहा जा रहा है कि इस स्मार्टफोन में एप्पल की ही तरह 3D टच डिस्प्ले हो सकता है. US FCC की लिस्टिंग के अनुसार इसका वजन 155 ग्राम हो सकता है. इसके साथ 3300mAh की बैटरी भी होने की बात कही जा रही है.

इसके आलावा यह एंड्राइड 5.1.1 लॉलीपॉप पर काम करेगा और इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा होने का दवा किया गया है. कनेक्टिविटी के लिहाज से यह 4G LTE, वाई-फाई 820, ब्लूटूथ 4.1 और Type-C यूसीबी पोर्ट को सपोर्ट करे.

शाओमी mi5: लीक रिपोर्ट्स का दावा है Mi5 में 2.5D कर्व्ड ग्लास है. ये इसमें एक होम बटन भी होगा है जिसके साथ फिंगरप्रिंट सेंसर भी इंटिग्रेटेड होगा. Mi5 5.2 इंच की स्क्रीन होगी. 16 मेगापिक्सल रियर कैमरा और 13 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरे के साथ लॉन्च हो सकता है. इसके अलावा स्मार्टफोन में 4GB रैम होगी और यह 16GB और 64GB वैरियंट्स में मिलेगा. लीक के मुताबिक फोन में 3030 mAh की बैट्री होगी और फोन 5.1.1 लॉलीपॉप पर बेस्ड MIUI7 पर काम करेगी.
फोन में फिंगरप्रिंट स्कैनर टेक्नलॉजी का इस्तेमाल किया गया है.

LG G5

LG G5 : LG के अपकमिंग फ्लैगशिप स्मार्टफोन G5 को लेकर एक नई रिपोर्ट सामने आई है. इस रिपोर्ट का दावा है कि LG G5 दो डिस्प्ले और दो रियर कैमरे से लैस होगा. रिपोर्ट के मुताबिक इसमें 5.3 इंच का QHD डिस्प्ले होगा. इसमें ‘मैजिक स्लॉट’ होने की जानकारी भी सामने आई है जो हार्डवेयर एक्सपेंशन से संबंधित होगा.

इतना ही नहीं इस नए स्मार्टफोन में आइरिस स्कैनर और फिंगरप्रिंट स्कैनर भी होगा. अगर ये रिपोर्ट सही सबित हुर्ई तो G5 में दो तरह का बायोमैट्रिक लॉक आइरिस और फिंगर प्रिंट सेंसर होगा. दो सेंसर से लैस यह स्मार्टफोन दुनिया का पहला स्मार्टफोन बन जाएगा. जिसमें दो अलग अलग तरह के सेंसर होंगे. कंपनी की तरफ से ऐसा दावा किया गया है कि सेकेंडरी डिस्प्ले 2016 में लॉन्च किए जाने वाले LG हैंडसेट की सबसे बड़ी खासियत होगी.

इस फ्लैगशिप के जो स्पेसिफिकेशन सामने आए हैं उनके मुताबिक इसमें 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा, 5.6 इंच का QHD डिस्प्ले क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 820 प्रोसेसर, एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो, 3GB रैम और 32GB की इनबिल्ट स्टोरेज हो सकती है. इसके अलावा इसके रियर पैनल पर कैमरे के नीचे फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद होने की भी जानकारी सामने आई है.

huawei

हुआवी P9: चीन की नंबर स्मार्टफोन कंपनी हुआवी भी इस MWC को जाया नहीं जाने देना चाहती. खबर है कि हुआवी इस MWC2016 में अपना नया फ्लैगशिप P9 लॉन्च कर सकती है. लीक रिपोर्ट्स की मानें तो आने वाला हुआवी स्मार्टफोन डुअल कैमरा सेटअप होगा. इस फोन का डिस्प्ले 5.2 इंच हो सकता है जिसमें 64 बिट प्रोसेसर होगा. 4 जीबी रैम होगी और 3,000mAh की बैटरी होगी.

lenovo_teaser_mwc_2016_twitter
Lenovo Lemon3: लेनेवो Lemon3 एक डुअल-सिम डुअल-स्टैंडबाय 4G स्मार्टफोन है. इसमें 5 इंच का फुल-एचडी स्क्रीन होगा जिसकी रिज़ॉल्यूशन 1080×1920 पिक्सल है. प्रोसेसर की बात करें तो स्मार्टफोन में 1.5GHz ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 616 प्रोसेसर इसमें 2 जीबी का रैम दिया गया है.

कनेक्टिविटी की बात की जाए तो Lemon3 स्मार्टफोन 4G एलटीई नेटवर्क, ब्लूटूथ, वाई-फाई, यूएसबी 2.0 और जीपीएस को सपोर्ट करता है.

स्मार्टफोन की इनबिल्ट स्टोरेज 16 जीबी है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकता है. हैंडसेट में 13 मेगापिक्सल के रियर कैमरे के साथ एलईडी फ्लैश दिया गया है और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी. 2750mAhकी बैटरी है.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Here’s why your Android smartphone will become obsolete next week
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Android MWC2016 shoow smartphone Steal
First Published:

Related Stories

लेनोवो K8 नोट की पहली फ्लैश सेल आज, इन खास ऑफर्स के साथ बिक्री के लिए होगा उपलब्ध
लेनोवो K8 नोट की पहली फ्लैश सेल आज, इन खास ऑफर्स के साथ बिक्री के लिए होगा...

नई दिल्ली: चाइनीज मोबाइल मेकर लेनोवो का नया स्मार्टफोन K8 नोट आज भारत में पहली बार सेल पर मिलेगा....

Jio Effect : एयरटेल ने पेश किया धमाकेदार ऑफर, 399 रुपये में 84GB डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग
Jio Effect : एयरटेल ने पेश किया धमाकेदार ऑफर, 399 रुपये में 84GB डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग

नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी एयरटेल ने जियो की चुनौती से निपटने के लिए धमाकेदार...

मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी नियमों में बदलाव कर सकता है ट्राई
मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी नियमों में बदलाव कर सकता है ट्राई

नई दिल्लीः भारतीय टेलीकॉम रेगूलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (ट्राई) मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी...

Carl Zeiss लेंस के डुअल कैमरा के साथ लॉन्च हुआ मोस्ट अवेटेड Nokia 8
Carl Zeiss लेंस के डुअल कैमरा के साथ लॉन्च हुआ मोस्ट अवेटेड Nokia 8

नई दिल्लीः HMD ग्लोबल ने बीती रात में लंदन के एक इवेंट में मोस्ट अवेटेड नोकिया 8 फ्लैगशिप...

स्वाइप ने लॉन्च बेहद सस्ता Elite 4G स्मार्टफोन , कीमत 3,999 रु.
स्वाइप ने लॉन्च बेहद सस्ता Elite 4G स्मार्टफोन , कीमत 3,999 रु.

पुणेः स्वाइप टेक्नॉलजीज ने बुधवार को किफायती 4G स्मार्टफोन ‘Elite 4G’ 3,999 रुपये में लॉन्च किया, जो...

 भारतीय स्मार्टफोन बाजार में तीसरी तिमाही में आएगी तेजी: आईडीसी
भारतीय स्मार्टफोन बाजार में तीसरी तिमाही में आएगी तेजी: आईडीसी

नई दिल्लीः साल की पहली और दूसरी तिमाही में वृद्धि दर में गिरावट के बाद भारतीय स्मार्टफोन बाजार...

कितने सुरक्षित है स्मार्टफोन हैंडसेट, बताएं मोबाइल हैंडसेट मुहैया कराने वाली कंपनियां
कितने सुरक्षित है स्मार्टफोन हैंडसेट, बताएं मोबाइल हैंडसेट मुहैया कराने...

नई दिल्लीः चीन से तकनीकी खतरे की आशंका के मद्देनजर सरकार ने भारतीय बाजारो में स्मार्टफोन...

स्मार्टफोन कंपनियों को सरकार का नोटिस, पूछा- क्या हैं डेटा की सुरक्षा के इंतजाम
स्मार्टफोन कंपनियों को सरकार का नोटिस, पूछा- क्या हैं डेटा की सुरक्षा के...

नई दिल्लीः देश के मोबाइल फोन यूजर्स की सिक्योरिटी को ध्यान में रखते हुए सरकार ने कड़ा कदम उठाया...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017