घर की सुरक्षा अब आपके पॉकेट में!

By: | Last Updated: Friday, 26 September 2014 2:53 PM

नई दिल्ली: जरा सोचिए आप विश्व के किसी भी कोने में हों और आपको अपने घर से मीलों दूर रहने पर भी इसकी सिक्योरिटी को लेकर कोई चिंता न हो तो क्या कहना! जी हां यह कोई सपना नही बल्कि हकीकत है.

 

अब आप सीसीटीवी कैमरों, मोसन सेंसर और इंटेलिजेंस लाइटिंग की झंझटो से मुक्ति पा सकते हैं, क्योकि अब आप एक ऑटोमेटिक सिक्येरिटी सिस्टम के माध्यम से अपने घर की सुरक्षा अपने मोबाइल से कर सकते हैं.

 

विशेषज्ञों का कहना है कि इस ऑटोमेटिक सिक्येरिटी सिस्टम को घर के कंस्ट्रस्क्शन के समय लगाया जाता है. यह आटोमेटिक सिस्टम प्राइस के आधार पर अब आपके लिए और भी अफोर्डेबल हो गया है.

 

मसलन एक 80 लाख के दो बेडरूम के अपार्टमेंट में मात्र 5 लाख रूपए के एक्स्ट्रा एडिशन से किसी घर को एक स्मार्ट होम में बदला जा सकता है. लेकिन अक्षय होम्स के मैनेजिंग डाइरेक्टर चिट्टी बाबू का कहना है कि अगर इस ऑटोमेटिक सिक्येरिटी सिस्टम को घर के कंस्ट्रस्क्शन के बाद लगाया जाए तो इसकी लागत 8 लाख रूपए आएगी.

 

बाबू का कहना है कि स्मार्ट होम्स में सुरक्षा का पहलू ग्राहकों को अपने तरफ आकर्षित करती है. इससे पहले हम जहाजों पर कस्टमर्स को स्मार्ट होम के कांसेप्ट से रूबरू कराते थे क्योकि वह तकनीकि और सुरक्षा के पहलू से अवेयर होते थे.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: home-security
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: home Project
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017