हुवाई ने दो शानदार कैमरे वाला स्मार्टफोन किया लॉन्च

By: | Last Updated: Tuesday, 24 March 2015 5:35 PM
Honor 6 Plus and Honor 4X Smartphones Launched in India

नई दिल्ली: वैश्विक स्मार्टफोन निर्माता कंपनी हुवेई ने मंगलवार को अपने ऑनर ब्रांड के तहत दो 4जी स्मार्टफोन ऑनर6 प्लस और ऑनर 4x लॉन्च किए हैं. ये फोन एक ई-कॉमर्स पोर्टल फ्लिपकार्ट और कंपनी की अपनी वेबसाइट पर बिक्री के लिए उपलब्ध रहेंगे.

 

ऑनर6 प्लस की कीमत 26,499 है और ऑनर 4x की कीमत 10,499 रुपये हैं. हॉनर 6 प्लस DSLR कैमरा पिक्चर क्वालिटी देगा.

 

कंपनी के ब्रांड चीफ जॉर्ज झाओ ने इवेंट में कहा, “हमने 2014 में दो करोड़ ऑनर फोन बेचे हैं. इसके कारण वैश्विकी आय 24 गुने की बढ़त के साथ करीब 2.4 अरब डॉलर पर पहुंच गई है. ऑनर का तेजी से वैश्विक बाजार में प्रसार हो रहा है. इसे 2014 में 57 देशों में लांच किया जा चुका है.”

 

 

हुआवी का हॉनर 4X अपनी कीमत के अनुसार बहुत अच्छे फीचर्स लैस है. इसमें 5.5 इंच की स्क्रीन दी गई है. इसके अलावा, ये फोन एंड्रॉइड 4.4.2 किटकैट ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम ये फोन लॉलीपॉप 5.0 ऑपरेटिंग सिस्टम में अपग्रेडेबल होगा.

 

1.2 GHz के क्वाड-कोर प्रोसेसर के साथ इस फोन में 2GB रैम दी है. इंटरनल मेमोरी की बात करें तो ये फोन 8GB मेमोरी देता है जिसे 32GB तक मेमोरी बढ़ाया जा सकता है.

 

हुआवी के इस स्मार्टफोन में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा  है. इसके अलावा, इस फोन में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है जो HD है. कनेक्टिविटी के मामले में ये स्मार्टफोन 2G, 3G, 4G, ब्लूटूथ, वाई-फाई  हैं.

 

हुआवी ऑनर 6 प्लस के फीचर्स के बारे में इसमें 5.5 इंच डिस्प्ले है  जिसकी 1080×1920 पिक्सल का रेजोल्यूशन). इसके आलावा इस फोन में क्वाड-कोर कोर्टेक्स A-15 और क्वाड कोर कोर्टेक्स A-7 प्रोसेसर दिया गया है. भारत में जो वेरिएंट लॉन्च हुआ है उसमें 3GB रैम और 32GB इंटरनल मेमोरी दी गई है. ये फोन एंड्रॉइड किटकैट 4.4.2 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है. कंपनी के दावों के मुताबिक इसमें अगले 6 महीने में एंड्रॉइड का लेटेस्ट वर्जन लॉलीपॉप अपडेट किया जाएगा.

 

इसमें नॉन रिमुवेबल 3600mAh पावर बैटरी दी गई है. टॉकटाइम और स्टैंडबाय टाइम के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है. यह हैंडसेट ब्लैक, व्हाइट और गोल्ड कलर में मिलेंगे.

 

कंपनी ने कहा कि वह इस साल भारत में अपने ऑनर ब्रांड फोन की बिक्री में सात गुने की बढ़ोतरी की उम्मीद करती है.

 

कंपनी के मुताबिक फोन की प्री बुकिंग मंगलवार को शुरू होगी और 29 मार्च को आधी रात तक की जा सकेगी. इसकी बिक्री 30 मार्च से शुरू होगी.

 

2 मिनट में सोल्ड आउट हुईं रेडमी2 की 50,000 यूनिट

आईडिया सेल्युलर ने की दिल्ली में 3जी सर्विस लांच

सैमसंग और एपल में छिड़ी स्मार्टफोन्स की कीमत में कटौती की जंग  

 

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Honor 6 Plus and Honor 4X Smartphones Launched in India
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Honor smartphones
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017