LAUNCH: iPhone जैसे लुक के साथ लॉन्च हुआ HTC One A9

By: | Last Updated: Wednesday, 21 October 2015 11:41 AM

नई दिल्लीः HTC ने मंगलवार को अपने बहुचर्चित स्मार्टफोन HTC One A9 को लॉन्च कर दिया. ये फोन कंपनी की प्रीमियम रेंज का नया फ्लैगशिप है. इस फोन का लुक काफी कुछ लेटेस्ट एपल आईफोन की तरह है.  ये फोन नवंबर के पहले हफ्ते से बिक्री के लिए बाजार में उपलब्ध होगा. भारतीय बाजार में ये फोन कब तक आएगा इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है. अमेरिकी बाजारों में इस फोन के प्री-ऑर्डर मंगलवार से ही शुरु हो गए हैं. ये कंपनी का मि-रेंज प्रीमियम स्मार्टफोन है.  इसकी कीमत 399 डॉलर (26,000 रुपये लगभग) है.

 

ताइवानी कंपनी HTC इस फोन के साथ ही नई स्कीम ‘Uh-Oh’  भी दे रही है इस स्कीम के तहत आपको डिस्प्ले डैमेज, वॉटर डैमेज होने पर फ्री रिप्लेसमेंट मिलेगी.  इसके साथ ही कंपनी आपको इस फोन के साथ 6 महीने का गूगल प्ले म्यूजिक सब्सक्रिप्शन देगी.ये फोन कार्बन ग्रे, ओपल सिल्वर, टोपाज गोल्ड और गहरे लाल रंग में उपलब्ध होगा. इस फोम में होम बटन को जगह दी गई है. इस फोन को मेटल बॉडी दिया गया है.

 

 

कंपनी के सीईओ ने हाल ही में One A9 को आईफोन का बेस्ट विकल्प बताया था. इसके साथ ही कंपनी ने ये ऐलान किया है कि ये फोन आने वाले सभी एंड्रॉयड वर्जन को सपोर्ट करेगा.

 

HTC One A9 के दो वैरिएंट बाजार में लसॉन्च किए गए हैं. एक में 2 जीबी रैम और 16GB इंटरनल मैमोरी होगी वहीं दूसरे में 4 जीबी रैम और 32 जीबी मैमोरी होगी जिसके माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट से 2TB तक बढ़ाया जा सकता है.