16 मई को लॉन्च होगा 'एज सेंसर' वाला फ्लैगशिप HTC U

By: कीर्ति दूबे, एबीपी न्यूज | Last Updated: Friday, 21 April 2017 1:43 PM
16 मई को लॉन्च होगा 'एज सेंसर' वाला फ्लैगशिप HTC U

नई दिल्लीः सैमसंग गैलेक्सी S8 और LG G6 के बाद अब एक और फ्लैगशिप डिवाइस लॉन्च होने वाला है. ताइवानी स्मार्टफोन मेकर कंपनी HTC ने अपने नए फ्लैगशिप HTC U का टीजर शेयर किया है. इसमें ना सिर्फ कंपनी ने डिवाइस की लॉन्च डेट शेयर की है बल्कि इस डिवाइस में क्या कुछ खास होगा इसका भी हिन्ट दिया है. ये स्मार्टफोन 16 मई को लॉन्च होगा.

HTC ने ट्विटर पर जारी किए गए टीजर में दिखाया है कि आने वाला स्मार्टफोन HTC U नए एज (किनारे) सेंसर के साथ आएगा.

 

इससे पहले HTC U को लेकर लीक हुई रिपोर्ट्स के मुताबिक इस स्मार्टफोन के ऊपरी हिस्से के डिस्प्ले फ्रेम सेंसर से लैस होंगे. इस टच-सेंसटिव फ्रेम की मदद से यूजर वॉल्यूम कम-ज्यादा कर सकेंगे, एप एक्सेस कर सकेंगे. खबर है कि ये दुनिया का पहला बिना बटन वाला स्मार्टफोन होगा.

इस डिवाइस के स्पेसिफिकेशन को लेकर खबरें हैं कि इसमें 5.5 इंच की स्क्रीन होगी जो QHD (एचडी से चारगुना बेहतर) डिस्प्ले क्वालिटी से लैस होगा. HTC U में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 चिपसेट के साथ 4जीबी /6जीबी रैम होगी. ये डिवाइस 64जीबी और 128 जीबी की स्टोरेज वैरिएंट के साथ आएंगे.

ऑप्टिक्स फीचर को लेकर खबरें हैं कि इसमें 16 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा और 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा होगा. डिवाइस को पावर देने के लिए 3,000mAh की बैटरी हो सकती है जो क्विक चार्जिंग तकनीक के साथ आएगी.

Tags: HTC U, May 16, unveil,
First Published: Friday, 21 April 2017 1:35 PM

Related Stories