चीनी कंपनी हुआवे ने एपल को स्मार्टफोन बाजार में छोड़ा पीछे,बनी दूसरी सबसे बड़ी स्मार्टफोन कंपनी

एपल की ग्लोबल बाजार में जगह को तगड़ा झटका लगा है. नई रिपोर्ट के मुताबिक अब एपल दुनिया का दूसरी सबसे बड़ा ब्रांड नहीं है और एपल को चाइनीज स्मार्टफोन मेकर कंपनी हुआवे ने इस रेस में पछाड़ दिया है.

By: | Last Updated: Thursday, 7 September 2017 1:48 PM
Huawei beats Apple to grab 2nd position in global smartphone sales: Counterpoint

नई दिल्लीः एपल की ग्लोबल बाजार में जगह को तगड़ा झटका लगा है. नई रिपोर्ट के मुताबिक अब एपल दुनिया का दूसरी सबसे बड़ा ब्रांड नहीं है और एपल को चाइनीज स्मार्टफोन मेकर कंपनी हुआवे ने इस रेस में पछाड़ दिया है. रिसर्च फर्म Counterpoint की रिपोर्ट के मुताबिक जून महीने में ग्लोबल बाजार में स्मार्टफोन बिक्री के मामले में हुआवे ने दुनिया की सबसे बड़ी टेक कंपनी एपल को पछाड़ दिया है.  अब वो दूसरी सबसे ज्यादा स्मार्टफोन बिक्री करने वाली कंपनी बन गई है. इससे पहले एपल दुनियाभर में स्मार्टफोन बिक्री के मामले में दूसरे स्थान पर था.

Counterpoint की रिपोर्ट मार्केट प्लस जुलाई 2017 में कहा गया है कि अगस्त महीना चाइनीज कंपनियों के बेहतर साबित हो सकता है, ऐसे सैमसंग जो इस लिस्ट में नंबर वन पर है उसे भी चाइनीज स्मार्टफोन कंपनियों से खतरा है. बिक्री के साथ ही चीनी मोबाइल का मार्केट शेयर भी बढ़ रहा है.

Counterpoint के डायरेक्टर पीटर रिचर्जसन के कहा कि ”ये जगह हासिल करना हुआवे के लिए एक बड़ी उपलब्धि है. ये कंपनी के लागातार इंवेस्टमेंट और मेहनत का नतीजा है. कंपनी ने अपने बिजनेस चैनल को तेजी से बढ़ाया है.”

 इस लिस्ट में साउथ कोरियाई कंपनी सैमसंग पहले नंबर पर, हुआवे दूसरे नंबर पर और एपल अब तीसरे नंबर पर है.

खास बात ये है कि ये रिपोर्ट तब सामने आई है जब अगले हफ्ते एपल अपना मोस्ट अवेटेड आईफोन 8 लॉन्च करने वाला है. कंपनी इस साल अपने आईफोन की 10वीं सालगिरह मना रहा है. कंपनी सहित पूरे टेक जगत को आईफोन 8 से खासी उम्मीद है.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Huawei beats Apple to grab 2nd position in global smartphone sales: Counterpoint
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017