IFA2015:Huawei ने लॉन्च किया मेटल बॉडी वाला G8 और  Mate S

By: | Last Updated: Thursday, 3 September 2015 2:13 PM
Huawei G8 With Metal Body, Fingerprint Sensor Launched at IFA 2015

नई दिल्लीः Huawei ने बर्लिन में चल रहे IFA2015 इवेंट में अपना नया mateS स्मार्टफोन लॉन्च किया. इसके चीन की इस कंपनी ने इवेंट में अपना G8 स्मार्टफोन लॉन्च किया है. Huawei के इस नए G8 स्मार्टफोन इस की कीमत 399 यूरो (करीब 30,000 रुपये) होगी. चीन, मिस्र, जर्मनी, मलेशिया, ताइवान, साउदी अरब और यूनाइटेड किंगडम उन चुनिंदा मार्केट में यह स्मार्टफोन जल्द ही मिलना शुरू होगा.

 

G8 स्मार्टफोन का डार्क सिल्वर, गोल्ड और व्हाइट कलर वेरिएंट आएगा. स्पेसिफिकेशन की बात करें तो Huawei G8 में 5.5 इंच का फुल-एचडी डिस्प्ले है. स्क्रीन में 2.5D कर्व्ड गोरिल्ला ग्लास से लैस है. इस फोन की सबसे बड़ी खासियत है कि यह पूरी तरह मेटल बॉ़डी से बना हुआ है. 

 

इसके अलावा हैंडसेट के बैकपैनल पर फिंगरप्रिंट स्कैनर है. सा ही G8 स्मार्टफोन में फिंगरप्रिंट सेंसर 2.0 के साथआता है. इस डुअल-सिम हैंडसेट का दोनों सिम 4G  नेटवर्क सपोर्ट करेगा.

 

स्मार्टफोन में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है और सेंसर के लिए सेफायर प्रोटेक्शन मौजूद है. हुवावे जी8 में ओक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 615 प्रोसेसर के साथ 3जीबी का रैम मौजूद होगा. स्मार्टफोन की इनबिल्ट स्टोरेज 32जीबी है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड (64जीबी) के जरिए बढ़ाया जा सकता है.

 

एंड्रॉयड 5.1 लॉलीपॉप चलने वाले इस स्मार्टफोन में इमोशन यूआई स्किन का इस्तेमाल किया गया है. डिवाइस को पावर देने के लिए इसमें 3000एमएएच की बैटरी मौजूद है.

 

वहीं कंपनी ने  Mate S को भी आईएफए 2015 में लॉन्च किया गया. यह फोर्स टच डिस्प्ले वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन है.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Huawei G8 With Metal Body, Fingerprint Sensor Launched at IFA 2015
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017