अच्छी खबर: आइडिया ने ग्राहकों के लिए लागू की प्रति सेकेंड भुगतान प्रणाली

By: | Last Updated: Thursday, 24 September 2015 11:20 AM
Idea shifts  to per second billing plan

नई दिल्ली: एयरटेल के बाद अब आइडिया सेल्यूलर ने अपने सभी 15 लाख प्रीपेड ग्राहकों को प्रति सेकंड भुगतान योजना से जोड़ दिया है ताकि उन्हें केवल उतने ही समय का भुगतान करना पड़े जितनी देर वे उसके नेटवर्क का इस्तेमाल करते हैं. ये ग्राहक इस समय प्रति मिनट भुगतान योजना से जुड़े हैं.

 

कंपनी का कहना है कि 15 लाख प्रीपेड ग्राहकों को अगले 30 दिन में प्रति सेकंड भुगतान योजना से जोड़ दिया जाएगा. वहीं बाकी पहले ही इस भुगतान योजना का इस्तेमाल कर रहे हैं.

 

कंपनी का कहना है कि उसके कुल 16.6 करोड़ ग्राहकों में से 15.7 करोड़ प्रीपेड हैं. गौतलब है कि एयरटेल ने भी इसी सप्ताह अपने सभी प्रीपेड ग्राहकों को प्रति सेकंड योजना से जोड़ने की घोषणा की थी.

 

मोबाइल कंपनियां यह कदम ऐसे समय में उठा रही हैं जबकि दूरसंचार नियामक यह जांच कर रहा है कि कुछ विशेष भुगतान योजनाओं में काल ड्राप की समस्या ज्यादा तो नहीं है.

 

आइडिया का कहना है कि उसने 2014-15 में 4050 करोड़ रुपये स्पेक्ट्रम के अलावां खर्च किया. उसने वित्त वर्ष 2016 के लिए पूंजी परिव्यय योजना बढ़ाकर 6000 से 6500 करोड़ रुपये कर दी है.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Idea shifts to per second billing plan
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017