Idea का तोहफा, अब एक ही कीमत में पाएं 2G, 3G या 4G डेटा

By: एबीपी न्यूज/ एजेंसी | Last Updated: Monday, 20 March 2017 9:18 PM
 Idea का तोहफा, अब एक ही कीमत में पाएं 2G, 3G या 4G डेटा

मुंबईः टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर कंपनी आइडिया सेल्यूलर ने शुक्रवार को नई स्क्रीम का ऐलान किया. आइडिया ने बताया कि कस्टमर्स अब एक ही कीमत में 2G, 3G या 4G डेटा रिचार्ज कर सकते हैं. कंपनी ने यहां एक बयान में कहा, “आइडिया पर 2G, 3G या 4G नेटवर्क के लिए अब एक जीबी से ज्यादा डेटा की दरें एक समान होंगी और देश भर में इसे 31 मार्च से लागू कर दिया जाएगा.”

अभी ग्राहकों को इसके लिए अलग-अलग दरों पर अलग-अलग रिचार्ज करना होता है. आइडिया सेल्यूलर के मुख्य विपणन अधिकारी शशि शंकर ने कहा, “आइडिया ने अपनी डेटा दरें सरल बनाई है, ताकि सभी तकनीक के लिए एक ही कीमत पर डेटा रिचार्ज मुहैया कराया जा सकें. अब उपभोक्ता अपने यूजेज और वोल्यूम के आधार पर रिचार्ज की दर का चुनाव कर सकेंगे. उन्हें अब किस प्लेटफार्म से लॉग इन करना है, इसकी चिंता करने की जरूरत नहीं है.”

आइडिया सेल्यूलर ने आज वोडाफोन इंडिया और वोडाफोन मोबाइल सर्विसिज के साथ मिलकर देश की सबसे बड़ी दूरसंचार सेवा कंपनी बनाने को मंजूरी दे दी है. दोनों के मिलने से जो नई कंपनी बनेगी उसके ग्राहकों की संख्या 39.40 करोड़ तक होगी.

हाल ही में आईडिया सेल्युलर ने सस्ती कीमत के साथ डेटा टैरिफ पैक का ऐलान किया है. जिसमें 345 रुपये की कीमत में 14GB 4G डेटा मिलेगा और अनलिमिटेड कॉलिंग मिलेगी. इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों तक होगी. इस प्लान में हर दिन के लिए डेटा लिमिट दी गई है. इसके तहत यूजर 500MB/हर दिन डेटा इस्तेमाल कर पाएंगे. हालांकि ये साफ नहीं है कि आईडिया अपने कुछ खास यूजर्स को ये टैरिफ प्लान दे रहा है या सभी यूजर्स के लिए ये उपलब्ध होगा.

आप इस ऑफर के लिए योग्य हैं या नहीं ये जानने के लिए आपक MyIdea एप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर अपने आईडिया नंबर के साथ साइन इन करना होगा.

First Published: Monday, 20 March 2017 9:18 PM

Related Stories