IFA 2015: सोनी, सैमसंग, एलजी के बेहतरीन डिवाइस होंगे लॉन्च

By: | Last Updated: Tuesday, 1 September 2015 12:20 PM
IFA 2015 preview: What to expect from Samsung, Sony, Microsoft, LG and more

नई दिल्लीः 4 सितंबर से टेक वर्ल्ड का सबसे बड़ा मेला IFA 2015 बर्लिन में शुरु होने वाला है, इस टेक फेस्टिवल के लिए  सैमसंग, मोटोरोला, एलजी, हुवाई सहित सभी दिग्गज कंपनियों ने अपनी कमर कस ली है, IFA 2015 में सोनी, मोटोरोला, एलजी जैसी कंपनियां अपने डिवाइस लॉन्च करेंगी.  इस इवेंट के ठीक बाद ही एपल अपना ब्रांड न्यू फ्लैगशिप iPhone 6S और  iPhone 6S प्लस लॉन्च करने वाली है. इस आने वाले टेक फेस्टिवल में कौन-कौन से गैजेट लॉन्च हो सकते हैं उनपर एक नजर.

 

सैमसंगः अपने पुराने परंपरागत लॉन्च से हटकर सैमसंग ने अपनी नोट सीरीज का नया स्मार्टफोन गैलेक्सी नोट5  IFA 2015 से पहले ही लॉन्च कर दिया है, लेकिन ऐसा नहीं है कि सैमसंग ने अपने यूजर्स के लिए इस इवेंट में कुछ खास सोचा नहीं है. खबर है कि सैमसंग अपना नया स्मार्टवॉच Gear S2 लॉन्च करने वाली है . ये वॉच गूगल एंड्रॉयड ओएस पर नहीं बल्कि सैमसंग के ओएस tizen ओएस पर काम करेगा साथ ही इसमें सैमसंग पे सर्विस भी दी जाएगी. इस वॉच की सीधी टक्कर एपल वॉच से होगी.

 

 

Xperia Z5: हाल ही में एक्सपीरिया का हाईएंड स्मार्टफोन Z3+ लॉन्च करने के बाद अब कंपनी IFA 2015 में  एक्सपीरिया Z5 लॉन्च कर सकती है, इसमें 5.5 इंच डिस्प्ले होगा जिसकी रिजॉल्यूशन 3840 x 2160 होगी. सोनी का ये फोन बेहद पतला होगा , उम्मीद ये भी है कि सोनी अपना वियरेबल भी लॉन्च कर सकती है.

 

 

 

Huawei ने बेहद कम समय में अपनी भारतीय बाजार सहित पूरी दुनिया के स्मार्टफोन बाजार में अच्छी पकड़ बना ली है. और अब Huawei IFA 2015 में अपना नया फैबलेट Mate 8 लॉन्च कर सकती है आवई मेट 7एस में रीयर ​फिंगरप्रिंट स्कैनर होने की उम्मीद है. इसके साथ ही इसमें 2560×1440 पिक्सल रेजल्यूशन वाला 6-इंच का क्वाड एचडी डिसप्ले हो सकत है. फोन 3जीबी और 4जीबी रैम के साथ उपलब्ध होगा.फोटोग्राफी के लिए मेट एस में 20.7-मेगापिक्सल रीयर और 8-मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया होने की उम्मीद है. 

 

HTC इस बार कोई स्मार्टफोन नहीं बल्कि virtual reality हैंडसेट लॉन्च करने वाला है, HTC Vive नाम के  इस virtual reality हैंडसेट को कंपनी गेमिंग लवर्स के लिए लॉन्च करने वाली है. 

 

 

LG G-pad: आईएफए इवेंट के दौरान कंपनी नया टैबलेट एलजी जी पैड 2 10.1 प्रदर्शित करेगी. जो कि उत्तरी अमेरिका, यूरोप और एशिया में अगले महीने ही बिक्री के लिए उपलब्ध होना शुरू होगा. एलजी जी पैड 2 10.1 की बाॅडी 7.8एमएम स्लिम होगी और वजन 489 ग्राम है. डिवाइस के अन्य तकनीकी पक्षों पर नजर डालें तो इसमें 1920×1200 पिक्सल रेजल्यूशन वाला 10.1-इंच का डिसप्ले है और यह टैबलेट 2.26गीगाहट्र्ज स्नैपड्रेगन 800 क्वाडकोर प्रोसेसर पर कार्य करता है. टैबलेट में 2जीबी रैम और 16जीबी इंटरनल मैमोरी है.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: IFA 2015 preview: What to expect from Samsung, Sony, Microsoft, LG and more
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: IFA 2015 LG microsoft Samsung
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017