IFA2015: हाईटेक कैमरा और फिंगर प्रिंट सेंसर के साथ लांच हुआ ZTE Axon Elite

By: | Last Updated: Sunday, 6 September 2015 12:47 PM
IFA2015: ZTE Axon Elite With Fingerprint Sensor Launched.

बर्लिनः IFA-2015 ट्रेड शो में सोनी, सैमसंग, अल्काटेल जैसी कंपनियों ने अपने गैजट अनाउंस किया वहीं ZTE ने अपने स्मार्टफोन Axon का ग्लोबल वर्जन ZTE Axon Elite लांच किया है. IFA-2015 ट्रेड शो में सोनी, सैमसंग, अल्काटेल जैसी कंपनियों ने अपने गैजट अनाउंस किया वहीं ZTE ने अपने स्मार्टफोन Axon का ग्लोबल वर्जन ZTE Axon Elite लांच किया है.

 

 

24 सितम्बर तक ये स्मार्टफोन फ्रांस, जर्मनी, इटली, स्पेन और यूनाइटेड किंगडम के मार्केट तक पहुंच जायेगा. वहीं मैक्सिको, तुर्की, सिंगापुर, मलेशिया, थाईलैंड, हॉन्गकॉन्ग, रूस और फिलिपिंस के मार्केट में ये स्मार्टफोन बाद में उतारा जाएगा. भारत में ये फोन कब आएगा इसकी औपचारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं दी गई है.

 

ZTE Axon के इस नए वर्जन की कीमत 419.99 यूरो यानि करीब 31,100 रुपए है.

 

ZTE Axon Elite एक डुअल सिम स्मार्टफोन है जिसके स्पेसिफेकशन ZTE Axon से कुछ ज्यादा अलग नहीं हैं. ZTE Axon को भी इसी साल जुलाई महीने में 449.98 डॉलर (करीब 28,500 रुपये) की कीमत के साथ अमेरिका में लांच किया गया था.

 

ZTE Axon Elite ऑथेंटिकेशन के मामलें में ZTE Axon से कहीं ज्यादा बेहतर दिखता है. इस स्मार्टफोन में बायोमैट्रिक ऑथेंटिकेशन फीचर जैसे फिंगरप्रिंट, वॉयस और आई स्कैनिंग सेंसर जैसी खूबियां मौजूद हैं, ये सारी खूबियां ZTE Axon में नहीं थी.

 

ZTE के इन दोनों स्मार्टफोन में डिस्पले का भी फर्क हैं जहां ZTE Axon में QHD,1440×2560 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन का डिस्पले हैं, वहीं इसके ग्लोबल वर्जन ZTE Axon Elite में लोअर फुल HD,1080×1920 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन के डिस्पले की खूबियों के साथ हैं.

 

इस स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो ZTE Axon Elite एंड्रॉयड 5.1.1 लॉलीपॉप ऑपरेटिंग सिस्टम बेस्ड स्मार्टफोन है. इसमें 1.5GHz  ऑक्टाकोर Qualcomm Snapdragon 810 प्रोसेसर दिया गया है. 32GB इनबिल्ट मैमोरी वाले इस स्मार्टफोन में 2GB की रैम दी गई हैं. साथ ही इसमें माइक्रोएसडी कार्ड के लिए कोई स्लॉट मौजूद नहीं है. यानी आप इस फोन की इनबिल्ट मैमोरी बढ़ा नहीं सकते हैं.

 

इस स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खासियत इसका कैमरा हैं. ZTE Axon Elite में डुअल लेंस (13 मेगापिक्सल+2 मेगापिक्सल) कैमरा है. ये कैमरा पहले से क्लिक की गई पिक्चर में ऑब्जेक्ट को रिफोकस करने का मौका यूजर्स को देता है. इस स्मार्टफोन से 4K रिज़ॉल्यूशन के वीडियो भी शूट किए जा सकते हैं. सेल्फी के लिहाज से भी ये स्मार्टफोन दमदार है, स्मार्टफोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है.

 

कनेक्टिविटी के लिए ZTE Axon Elite में 4G LTE, ब्लूटुथ 4.0, जीपीएस/ए- जीपीएस, वाई-फाई, और यूएसबी जैसे फीचर मौजूद हैं. साथ ही ये स्मार्टफोन 3000mAh की दमदार बैटरी के साथ मार्केट में छा जाने को तैयार है.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: IFA2015: ZTE Axon Elite With Fingerprint Sensor Launched.
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017