...तो अब छुट जाएगी आपके बच्चे के स्मार्टफोन की लत!

By: | Last Updated: Tuesday, 20 January 2015 12:46 PM
Ignore No More: App That Helps Parents to Control Children’s Smartphone

नई दिल्ली: क्या आपका बच्चा भी दिन भर स्मार्टफोन से चिपका रहता है? और लाख कहने पर भी आपकी बातें नहीं सुनता है तो अब आपको इसके लिए टेंशन लेने की जरुरत नहीं है क्योंकि ऐसे माता-पिता के लिए एक ऐसा ऐप लॉन्च किया गया है जिसकी मदद से वे अपने बच्चों की इस आदत पर कंट्रोल पा सकते हैं.

 

जी हां! ‘इग्नॉर नो मोर’ नाम के इस ऐप की मदद से आप अपने बच्चों के फोन को अपने कंट्रोल में आसानी से कर सकते हैं. केवल इतना ही नहीं इस ऐप की सहायता से आप अपने फोन से उसके फोन को भी लॉक कर सकते हैं.

 

आपको बता दें कि इसके लिए आपको अपने और बच्चे के स्मार्टफोन पर यह ऐप इंस्टॉल करना होगा. इंस्टॉल करने के बाद अपने बच्चे के नाम पर टैप कर 4 डिजिट कोड एंटर करें और उनकी डिवाइस लॉक कर दें.

दरअसल जब आप अपने बच्चे के फोन को इग्नॉर नो मोर से लॉक कर देंगे, तो आपके बच्चे के पास सिर्फ आपको कॉल करने या किसी इमरजेंसी रिस्पॉन्डर के लिए कॉल करने की सुविधा मौजूद रह जाएगी. इसके अलावा वह फोन में कुछ भी ऐक्सेस नहीं कर पाएंगे.

 

आपको बता दें कि ‘इग्नॉर नो मोर’ की मदद से जब आपका स्मार्टफोन लॉक हो जाएगा तो आपके बच्चे न तो टेक्स्ट मेसेज कर पाएंगे, न इंटरनेट सर्फिंग कर पाएंगे, न गेम्स खेल पाएंगे और न ही फेसबुक यूज कर पाएंगे.

 

वैसे तो इस ऐप को बच्चों के लिए सजा के रुप में देखा जा रहा है लेकिन ऐप के निर्माता का मानना है कि यह ऐप बच्चों के व्यवहार सुधारने का एक टूल है. यह ऐप ऐंड्रॉयड डिवाइसेज के लिए अवेलेबल है और मार्च तक आईफोन्स के लिए भी आ जाएगा.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Ignore No More: App That Helps Parents to Control Children’s Smartphone
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017