एक साल में जियो ने भारत को 150वें स्थान से नंबर वन बनाया- मुकेश अंबानी । In one year jio makes india number one in mobile broadband use says mukesh ambani

एक साल में जियो ने भारत को 150वें स्थान से नंबर वन बनाया- मुकेश अंबानी

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि मोबाइल ब्रॉडबैंड के इस्तेमाल के मामले में भारत दुनिया में नंबर वन है. एक साल पहले मोबाइल ब्रॉडबैंड के इस्तेमाल के मामले में भारत दुनिया में 150वें नंबर पर था

By: | Updated: 02 Dec 2017 03:28 PM
In one year jio makes india number one in mobile broadband use says mukesh ambani

नई दिल्लीः रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि मोबाइल ब्रॉडबैंड के इस्तेमाल के मामले में भारत दुनिया में नंबर वन है. उन्होंने बताया कि अमेरिका और चीन से भी ज्यादा लोग भारत में मोबाइल ब्रॉडबैंड का इस्तेमाल कर रहे हैं.


एचटी लीडरशिप समिट में अंबानी ने कहा, "एक साल पहले मोबाइल ब्रॉडबैंड के इस्तेमाल के मामले में भारत दुनिया में 150वें नंबर पर था लेकिन जियो लॉन्च होने के बाद अब यह नंबर वन पर है."


अर्थव्यवस्था के बारे में चर्चा करते हुए रिलायंस इंस्ट्रीज के प्रमुख ने कहा कि देश का सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) अगले दस साल में 2.5 ट्रिलियन अमेरिकी डॉलर से बढ़कर सात ट्रिलियन अमेरिकी डॉलर हो सकता है और सबसे ज्यादा जीडीपी के मामले में भारत दुनिया में छठे स्थान से तीसरे स्थान पर आ सकता है.


उन्होंने जोर देकर कहा, "क्या हम अगले दस साल में इसे (जीडीपी) तीन गुना बढ़ाकर सात ट्रिलियन अमेरिकी डॉलर कर सकते हैं और दुनिया की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बन सकते हैं? हां, हम कर सकते हैं."


अंबानी ने कहा, "तेरह साल पहले जब मैंने यहां कहा था कि भारत की अर्थव्यवस्था 500 अरब अमेरिकी डॉलर की है और अगले बीस साल में यह पांच ट्रिलियन अमेरिकी डॉलर की हो जाएगी. आज वह भविष्यवाणी सच लग रही है. सचमुच हम इस लक्ष्य को 2024 से पहले हासिल कर लेंगे."


मुकेश अंबानी ने इस बात पर जोर दिया कि ऊर्जा और प्रौद्योगिकी मानव की प्रगति के लिए अहम हैं और कहा कि वैश्विक शक्ति के रूप में उभरते हुए भारत ने नई प्रौद्योगिकी को अपनाया है.


अंबानी ने कहा, "कोई देश पूरे मन से बगैर नई प्रौद्योगिकी को अपनाए और नई जेनरेशन की एनर्जी को बिना अपनाए वैश्विक शक्ति नहीं बन पाया है."

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: In one year jio makes india number one in mobile broadband use says mukesh ambani
Read all latest Gadgets News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story Vodafone लाया 348 रु. में 56GB डेटा-कॉलिंग प्लान, जानें इस कीमत में बाकी कंपनियों के प्लान