विदेशी टूरिस्टों को सरकार देगी फ्री सिम

By: | Last Updated: Friday, 17 February 2017 9:41 PM
Indian Government Offers Free SIM Cards to Tourists Arriving on E-Visa

नई दिल्लीः भारत में ई-वीजा लेकर आने वाले विदेशी टूरिस्टों को फ्री एक्टिवेटिड सिम दिए जाएगे. इस सुविधा को शुरु करने वाले टूरिज्म मंत्री महेश शर्मा ने कहा है की इस सिम में 50 रूपये का टॉक टाइम और 50एमबी डाटा भी दिया जाएगा.

यह सेवा प्रारम्भ में दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उपलब्ध होगी. उसके बाद धीरे धीरे इस सुविधा को 15 और भी एयरपोर्ट पर लागु किया जाएगा. इस पर टूरिज्म मंत्री महेश शर्मा ने कहा, इस कदम से विदेशी टूरिस्टों को अपने चाहने वाले और रिश्तेदारों से संपर्क साधना आसान होगा साथ ही वे होटल, टूर ऑपरेटर एवं अन्य जरूरी लोगो से संपर्क करने में आसानी होगी.

उन्होंने बताया की श्रीलंका के दौरे पर उन्हें भी इसी प्रकार का सिम कार्ड उन्हें मिला था, जिसे देख कर यह आइडिया उनके मन में आया. ये सेवा BSNL की ओर से शुरु की गई है. इसके लिए एयरपोर्ट पर खास काउँटर बनाया गया है.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Indian Government Offers Free SIM Cards to Tourists Arriving on E-Visa
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017