आज से शुरू हो रहा है पहला 'इंडिया मोबाइल कांग्रेस', मकसद 1.32 अरब आबादी से जुड़ना

आज से शुरू हो रहा है पहला 'इंडिया मोबाइल कांग्रेस', मकसद 1.32 अरब आबादी से जुड़ना

संचार मंत्री मनोज सिन्हा ने ऐलान किया कि देश का सबसे पहला मोबाइल, इंटरनेट और तकनीक सम्मेलन 'इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2017' बुधवार से शुरू होगा और 29 सितम्बर तक चलेगा.

By: | Updated: 27 Sep 2017 09:14 AM

नई दिल्ली: केंद्रीय संचार मंत्री मनोज सिन्हा ने ऐलान किया कि देश का सबसे पहला मोबाइल, इंटरनेट और तकनीक सम्मेलन 'इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2017' बुधवार से शुरू होगा और 29 सितम्बर तक चलेगा. सिन्हा ने कहा, "हमें यह कहते हुए गर्व महसूस हो रहा है कि हमारा देश अब अपना पहला मोबाइल, इंटरनेट और तकनीक सम्मेलन 'द इंडिया मोबाइल कांग्रेस'' की मेजबानी करने जा रहा है. हमें आशा है कि इस उपमहाद्वीप में मोबाइल, इंटरनेट और तकनीक के क्षेत्र में सबसे बड़ा मंच साबित होगा."


इंडिया मोबाइल कांग्रेस, सेलुलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (सीओएआई), मोबाइल और टेलीकॉम ऑपरेटरों और इंटरनेट कंपनियों के उद्योग संघ की ओर से आयोजित किया जा रहा है, जिसका नेतृत्व दूरसंचार विभाग नोडल मंत्रालय के रूप में कर रहा है. इसका मकसद वैश्विक और भारतीय दूरसंचार, मोबाइल, इंटरनेट, कनेक्टिविटी और डिजिटल सेवा क्षेत्र के महत्व को दिखाना, चर्चा करना, अनावरण, अवधारणा, शिक्षित करना है.


सिन्हा ने कहा, "मंत्रालय भारत की पूरी 1.32 अरब आबादी तक सस्ती और सार्वभौमिक पहुंच लाने के लिए ठोस प्रयास कर रहा है और दुनिया को अनुकरण करने के लिए भारत में सफल कहानियां तैयार कर रहा है. यह डिजिटल इंडिया का सच्चा उत्सव है."


सीओएआई के महानिदेशक राजन मैथ्यूज ने कहा, "हमें यकीन है कि विचार-विमर्श से वैश्विक नीति की जानकारी सामने आएगी और सभी हितधारक इन वर्षो के दौरान नई प्रौद्योगिकियों को लॉन्च करने और रिलीज करने के लिए इस आयोजन को उत्सुक थे."

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Gadgets News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story ये हैं 2017 के वो बजट स्मार्टफोन जो आपके लिए बन सकते हैं Best Buy