एक एप या वेबसाइट बनाएं और जीतें 1.52 करोड़ रुपये

By: | Last Updated: Thursday, 9 October 2014 11:37 AM

नई दिल्ली: Internet.org प्रोजेक्ट के तहत Internet.org  इंनोवेशन चैलेंज की शुरुआत की गई है इस चैलेंज के तहत उन लोगों को पहचान मिलेगी जो समाज में औरतों , स्टूडेंट्स किसानों  और मजदूरों तक पहुंचाते हैं.

 

internet.org launch: इंटरनेट हर इंसान का अधिकार, और भारत में ये अधिकार सबको मिलना चाहिए  

ये इंटरनेट चैलेंज का लक्ष्य उन प्रतिभाओं को नए एप, वेबसाइट और ऑनलाइन सर्विस डेवलप करने के लिए और भी ज्यादा प्रोत्साहित करना है.

 

क्या होगा ईनाम

अगर आप इस चैलेंज के तहत एक वेबसाइट, ऑनलाइन सर्विस या एप बनाते हैं तो आपको  $250,000 डॉलर का ईनाम दिया जाएगा . इस वेबसाइट या एप को चार कैटेगरी पर जज किया जाएगा. ये कैटेगरी होंगी औरत, स्टूडेंट्स, किसान और मदजूर वर्ग. ये देखा जाएगा कि आपका एप ,वेबसाइट या ऑनलाइन सर्विस इनके लिए किना मददगार होगा.

 

अगर आपका डेवलप किया हुआ एप  इस पायदान पर खरा उतरा तो आपको ये  250,000 डॉलर   (1,52 करोड़ )का इनाम दिया जाएगा इतना ही नहीं आपको फेसबुक की ओर Fbstart प्रोग्राम के तहत  60,000 डॉलर का पैकेज भी दिया जाएगा. 

   

कैसे करें एप्लाई

  • आपका पूरा नाम , मेलिंग पता, फोन नंबर, ग्रुप, ऑर्गनाइजेशन  का नाम जो एप एप या वेबसाइट डेवलप कर रहे हैं. और अगर आप एक ग्रुप की तरह काम कर रहे हैं तो हर ग्रुप मेंबर्स का फोन नंबर दे.

 

  • प्रोजेक्ट की पूरी जानकारी जिसमें टीम का बैग्राउंड , प्रोजेक्ट का मोटिव टारगेट ऑडियंस और आपको प्लान की भाषा सपोर्ट की पूरी जानकारी होनी चाहिए. अपनी अपने प्रजेक्ट की स्क्रीन शॉट इमेट भी भेज सकते हैं. पऔजेक्ट डिटेल 2,000 शब्दों से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. या  आप इसे मेल की बॉडी में लिख कर भेज सकते हैं या लिंक बना कर भी भेज सकते हैं.

 

  • एप इंस्टॉलेशन और यूड फाइल को एक अटैचमेंट फाइल के जरिए भेजें औऱ साथ ही इंस्टॉल करने के तरीके को भी बताएं.

 

  • आप अपने प्रोजेक्ट की वीडियो फाइल बना कर भी भेज सकते हैं और ये वीडियो 5 मिनट से ज्यादा बड़ा नहीं होना चाहिए. और इसका लिंक भी साथ होना चाहिए.

 

अप्लाई करने के लिए इस पूरी डिटेल को आप इस ई-मेल पते challengerules@internetorg. पर भेज सकते है.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Internet.org challenge
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017