आईफोन 6, 6 प्लस के लॉन्च के बाद एपल आज देगा भारतीय यूजर्स को नया तोहफा

By: | Last Updated: Wednesday, 17 September 2014 3:32 PM
ios8_update_version_launch_today

नई दिल्ली: आईफोन 6, 6 प्लस और स्मार्टवॉच एपल वॉच के ग्लोबल लॉन्च के बाद अब एपल अपने भारतीय यूजर्स को भी नया तोहफा देने जा रहा है. एपल आज यानी 17 सितंबर से अपने ऑपरेटिंग सिस्टम ios 8 का अपडेट उपलब्ध कराएगा.

 

ये अपडेट आपको रात 10.30 बजे से भारतीय यूजर अपने आईफोन, आईपैड या आईपॉड में ios 8 डाउनलोड कर सकते हैं. 

 

ios 8 अपडेट आईफोन 4S, 5, 5C, 5S के अलावा, लेटेस्ट जनरेशन आईपॉड टच और सभी आईपैड्स में डाउनलोड की जा सकती है एपल ने अपने इस नए ऑपरेटिंग सिस्टम को इसी साल वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस 2014 में पेश किया गया था.

 

इस नए ios8 में क्या है नया

एपल होमकिट-  होमकिट एक स्मार्ट होम फ्रेमवर्क की तरह काम करेगा. इस ऐप की मदद से यूजर्स अपने आईफोन की मदद से घर के  एप्लायंसेस को कंट्रोल कर सकेंगे. जैसे आईफोन फोन की मदद से कमरे की लाइट ऑन करना, माइक्रोवेव को ऑन करना जैसे काम इस एप से किए जा सकेंगे.

 

यूजर्स अपने स्मार्ट एप्लाइंसेस को सिरी (एप्पल पर्सनल असिस्टेंट सॉफ्टवेयर) की मदद से कमांड भी दे सकते हैं.

 

 

फिटनेस एप: ब्लड प्रेशर, शुगर लेवल, ऑक्सीजन रेट, वजन, कितनी नींद जरुरी है आपके लिए या कितनी लोनी चाहिए, कितनी एक्सरसाइज करनी चाहिए, इन सबके बारे में आपको बताएगा.  इनके बीच आसानी से नेविगेट किया जा सकता है.

 

इस एप में एक अलग बात हैं जो आपको किसी दूसरे एप में नहीं मिलेगी वो है Healthkit इसकी मदद से ब्लड मॉनिटर किया जा सकता है. ऐप में एक सेंट्रल कार्ड भी है जो यूजर की हेल्थ रिपोर्टर रखेगा है.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: ios8_update_version_launch_today
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017