iPhone 6s और iPhone 6s plus की रिकॉर्ड बिक्री शुरू

By: | Last Updated: Sunday, 27 September 2015 4:34 PM

नई दिल्ली: एपल के iPhone 6s और iPhone 6s plus की बिक्री शुरू हो गई है. हर बार की तरह इस बार भी लोग ऐप्पल के नए फोन को लेकर उत्साहित हैं. इंसान तो इंसान इस बार हैंडसेट खरीने वालों में एक रोबोट का भी नाम है. फोन की बिक्री शुक्रवार से ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में बिकना शुरू हो गया है.

 

कंपनी ने पहली बार रोज वैरिएंट फोन मार्केट में उतारा है. पिछले साल iphone 6 लांच होने पर करीब 1 करोड़ फोन वीकएंड तक बिक गए थे वो भी तब जब सबसे बड़े स्मार्टफोन के बाजार चीन में 6 दिन बाद फोन को लांच किया गया था. इस बार जानकारों का अनुमान है ये फोन वीकएंड तक 1 करोड़ से भी ज्यादा बिक जाएगा.

 

नए iPhone 6s स्मार्टफोन खरीदने वालों शुरूआती ग्राहक लूसी नाम की टेलीप्रजेंस रोबोट है जिसे मार्केटिंग एग्जीक्यूटिव लूसी केली ऑपरेट करती हैं.

 

हैंडसेट को लेकर दीवानगी का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि सेन फ्रांसिसको हो या लंदन या फिर सिडनी, हर जगह इस डिवाइस के रिलीज होने के कई दिन पहले से ही बहुत ज्यादा प्री ऑर्डर बुकिग चल रही है. ऐप्पल ने भी जानकारी दी थी कि प्री-ऑर्डर बुकिंग को देखते हुए पिछले साल पहले वीकेंड में हुई बिक्री के रिकॉर्ड को टूटने के पूरे आसार हैं.

 

कंपनी ने 2007 में पहली बार आईफोन लॉन्च किया था. आज की तारीख में यह ऐप्पल का सबसे ज्यादा बिकने वाला डिवाइस है.

 

आईफोन 6एस और 6एस प्लस, जिनकी कीमत करीब 13,100 रुपए से शुरू होती है, इन्हें 9 सितंबर को अमेरिका के सेन फ्रांसिसको शहर में लॉन्च किया गया था. हैंडसेट की बिक्री सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, चीन, फ्रांस, जर्मनी, हॉन्गकॉन्ग, जापान, न्यूजीलैंड, प्योर्टो रिको, सिंगापुर, यूनाइटेड किंगडम और अमेरिका में हो रही है.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: iphone 6s and iPhone 6s plus sell start
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: iphone 6S iPhone 6s Plus Robot sell start
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017