iPhone7 में होगी अब तक की सबसे ज्यादा बैटरी और लॉन्च होगा 256GB स्टोरज वैरिएंट

iPhone 7 Plus Tipped to Sport Larger Battery, 256GB Storage Variant

नई दिल्लीः एप्पल का अगला स्मार्टफोन आईफोन 7 अब तक के सबसे ज्यादा इनबिल्ट स्टोरेज और बड़ी बैटरी से लैस होगा. चाइनीज रिपोर्ट के हवाले से ये जानकारी सामने आई है.

चीन की वेबसाइट ‘मायड्राइवर्स’ के मुताबिक, एपल का अपकमिंग स्मार्टफोन आईफोन 7 का एक मॉडल 256 जीबी की इनबिल्ट स्टोरेज के साथ आएगा. इस हैंडसेट को इस साल लॉन्च किए जाने की उम्मीद है. रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि यह 3100mAh की बैटरी के साथ आएगा, जो आईफोन 6एस प्लस में इस्तेमाल किए गए 2750mAh की बैटरी तुलना में ज्यादा है. अगर ये दावे सही हैं तो आईफोन के अगले मॉडल और ज्यादा महंगे हो सकते हैं. हालांकि, ये सिर्फ दावे हैं. इनकी पुष्टि औपचारिक तौर पर नहीं की गई है.

गौर करने वाली बात है कि आईफोन के नए मॉडल से ज्यादा रिज़ॉल्यूशन वाली तस्वीरें ली जा सकती हैं और 4k रिज़ॉल्यूशन में वीडियो भी रिकॉर्ड किए जा सकते हैं. ऐसे मे 256 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज वाला वेरिएंट लॉन्च करना ऐप्पल का फैसला सही हो सकता है. फिलहाल, कंपनी ने 16 जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट को बंद करने के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है.

पिछली रिपोट्स की मानें तो रिपोर्ट्स की मानें तो ऐपल के अगले आईफोन में अब 3.5 mm का ऑडियो जैक नहीं होगा. कंपनी इसकी जगह काफी पतला और हल्का ऑडियो पोर्ट इस्तेमाल करेगी. अगर ऐपल ऐसा करती है तो इससे न सिर्फ प्लग का स्पेस बचेगा बल्कि अच्छी क्वालिटी का ऑडियो प्लेबैक भी मिलेगा.

अगर अभी के आईफोन के हेडफोन जैक की बात करें तो तो ये CD क्वालिटी का साउंड देते हैं लेकिन अगर कंपनी हल्के पोर्ट पर डिजिटल सिग्नल्स और हेडफोन्स का इस्तेमाल करती है तो इससे स्टूडियो क्वालिटी का ऑडियो एक्सपीरियंस मिलेगा.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: iPhone 7 Plus Tipped to Sport Larger Battery, 256GB Storage Variant
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017