iPhone, girl user, semi-nude , bikini, pictures, Brassier folder। अगर आप लड़की हैं और iPhone यूजर हैं तो आपके सेमी-न्यूड फोटो के साथ हो रही है ये धोखेबाजी

अपने सीक्रेट फोल्डर में iPhone स्टोर कर रहा है आपकी इंटिमेट तस्वीरें

By: | Updated: 02 Nov 2017 11:40 AM
iPhone girl user beware: your semi-nude and bikini pictures are stored in ‘Brassier’ folder

नई दिल्लीः आईफोन यूजर्स खासकर लड़कियों के लिए जो आईफोन का इस्तेमाल कर रही है उनके लिए ये थोड़ी परेशान करने वाली खबर है. आईफोन आपकी सेमी-न्य़ूड, बिकिनी और अंडरगार्मेंट्स वाली तस्वीरों को स्टोर कर रहा है. ये तस्वीरें 'Brassier' नाम के फोल्डर में स्टोर की जा रही हैं.


अगर आप आईफोन के फोटो एप में सर्च बार में जाकर Brassier टाइप करेंगे तो आपके सामने एक ऐसा फोल्डर सामने आएगा जो जिसमें सेमी-न्यूड, बिकिनी, या आपकी अंडरगार्मेंट्स में ली गई तस्वीर सामने आएगी. खास बात ये है कि जब आप सामान्य तौर पर अपने एल्बम में देखेंगे तो आपको इस तरह का कोई फोल्डर नहीं नजर आएगा. वहीं इसे सर्च करेंगे तो ये फोल्डर दिखेगा. जाहिर है एपल ने इसे सीक्रेट फोल्डर की तरह रखा है.


 






30 अक्टूबर को @ellieeewbu नाम के ट्विटर हैंडल ने इस फीचर को स्पॉट किया और लड़कियों को इसे लेकर आगाह किया. इसके साथ ही सवाल उठाया कि एपल इस तरहकी तस्वीरों को सेव करके अलग फोल्डर क्यों बना रहा है?


एपल के फोटो एप में फोल्डर काफी पुराना फीचर है. आईफोन में तस्वीरें अलग-अलग फोल्डर में स्टोर होती हैं जिससे यूजर को तस्वीर खोजने में आसानी हो, लेकिन Brassier फोल्डर ने लड़कियों के होश उड़ा दिए हैं. जाहिर तौर पर ये लड़कियों के लिए चिंता का विषय है.


अगर आप भी आईफोन इस्तेमाल कर रही हैं तो फोटो एप में जा कर Brassier टाइप करें और अपनी सुरक्षा के लिए इस फोल्डर में आपकी जितनी भी तस्वीरें हों उसे डिलीट करें.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: iPhone girl user beware: your semi-nude and bikini pictures are stored in ‘Brassier’ folder
Read all latest Gadgets News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story स्मार्टफोन की बैटरी लंबे समय तक चले, खराब भी न हो तो इन बातों का रखें ध्यान