21 मार्च को एपल कर रहा इवेंट, लॉन्च होगा iPhone SE और iPad Pro

iPhone SE: Apple announces ‘Let us loop you in’ March 21 event for launch of new iPhone

नई दिल्लीः तमाम अटकलों के बीच एपल ने अपने इवेंट का ऐलान कर दिया है. मार्च के अंत में यानी 21 मार्च को कंपनी कैलिफोर्निया स्थित कूपरटिनो में एक इवेंट करने वाली है. कंपनी ने इस इवेंट के लिए मिडिया इनवाइट भेजना भी शुरु कर दिया है. ये इवेंट 21 मार्च को रात 11.30 बजे (भारतीय समयानुसार) शुरु होगा. उम्मीद है कि कंपनी इस इवेंट में अपना 4 इंच वाला स्मार्टफोन iPhone SE और 9.7 इंच वाला एपल आईपैड प्रो लॉन्च करेगी.

apple-march-21-event
काफी लंबे समय से एपल के 4 इंच वाले स्मार्टफोन को लेकर चर्चा जोरों पर है लीक रिपोर्ट्स में इस आईफोन का नाम iPhone SE बताया गया है जहां S का मतलब है स्पेशल और E का मतलब है एडिशन.

 

क्या हो सकते हैं iPhone SE के फीचर्स

वेबसाइट 9to5mac के मुताबिक आने वाला आईफोन se आईफोन5s की तरह दिखेगा. जिसमें कुछ बदलाव होंगे.9to5mac आने वाले इस आईफोन की तस्वीर जारी की है. जिसमें पावर बटन की जगह ऊपर ना होकर साइड में होगा. इस तस्वीर को देख कर लगता है कि आईफोन 5se 2013 में लॉन्च हुए आईफोन मॉडल की तरह दिखेगा.

एपलइंसाइडर का दावा है कि इस नए 4 इंच वाले स्मार्टफोन का हॉट पिंक वैरिएंट लॉन्च होगी. ये आईफोन6s की तरह नहीं बल्कि उससे अलग पिंक होगा. इससे पहले खबर थी कि आने वाले आईफोन का कलर सिल्वर औरर ग्रे होगा.

पिछली पोस्ट में दावा किया गया है कि 4 इंच डिस्प्ले वाले आईफोन iPhone 5es में apple pay, NFC, LTE कनेक्टिविटी होगी. हालांकि मौजूदा आईफोन 5S में भी LTEकनेक्टिविटी दी गई है. इस एपल हैंडसेट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा होगा. वहीं इस नए य़आईफोन में A8 प्रोसेसर होगा जिसे आईफोन6 के साथ लॉन्च किया गया था और 1GB रैम होगी.
रिपोर्ट्स के मुताबिक आईपैड एयर3 में क्वार्ड स्पीकर सेटअप होगा. साथ ही डिवाइस में स्मार्ट कनेक्टर भी उपलब्ध होगा जो कि कीबोर्ड एक्सेसरीज को कनेक्ट करने में मदद करेगा.
प्राप्त जानकारी के अनुसार एप्पल आईपैड एयर 3 में आईपैड प्रो के समान ही 9.7 इंच का डिसप्ले उपलब्ध होगा. टैबलेट के रीयर कैमरे में एलईडी फ्लैश देखने को मिल सकता है जबकि अन्य खबरों के मुताबिक 3.5mm का ऑडियो जैक होगा.

पहले की लीक खबरों की मानें तो आईपैड एयर3 में A9X प्रोसेसर पर होगा. टैबलेट में 4जीबी रैम और 8-मेगापिक्सल कैमरा हो सकता है.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: iPhone SE: Apple announces ‘Let us loop you in’ March 21 event for launch of new iPhone
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017