IPL 2018: एयरटेल के बाद अब जियो लाया Pre-5G मैसिव मीमो तकनीक

IPL 2018: एयरटेल के बाद अब जियो लाया Pre-5G मैसिव मीमो तकनीक

रिलायंस जियो अपने कस्टमर्स के लिए आईपीएल 2018 के एक्सपीरियंस को बेहतरीन बनाने लिए प्री-5G मैसिव मीमो तकनीक लेकर आया है.

By: | Updated: 07 Apr 2018 01:23 PM
IPL 2018: Jio Deploy Pre-5G Massive MIMO Technique

नई दिल्लीः एयरटेल को इस आईपीएल के मौसम में टक्कर देने के लिए जियो मैदान में आ गया है. रिलायंस जियो अपने कस्टमर्स के लिए आईपीएल 2018 के एक्सपीरियंस को बेहतरीन बनाने लिए प्री-5G मैसिव मीमो तकनीक के इस्तेमाल का ऐलान किया है. कंपनी इस तकनी क जरिए आईपीएल के दिल्ली और मुंबई में होने वाले मैच स्टेडियम में करेगा.


कंपनी प्री-5G मैसिव मीमो तकनीक के जरिए स्टेडियम को जोड़ेगी, ताकि यूजर्स को सुपर फास्ट 4G मुहैया कराया जा सके. इस तकनीक के जरिए यूजर को पांचगुना तेज लगभग 30MHz इंटरनेट स्पीड मिलेगा.



एयरटेल भी लाया मैसिव मीमो तकनीक
भारती एयरटेल ने शुक्रवार को IPL 2018 के दौरान देश में मैसिव मीमो प्री- 5G तकनीक का इस्तेमाल स्टेडियम में करने का ऐलान किया. इस तकनीक का आगाज आज से शुरु होने वाले लीग के पहले मैच से होगा जो मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होना है. कंपनी ने कहा कि इससे उसके नेटवर्क की क्षमता सात गुना तक बढ़ जाएगी और उसके ग्राहकों को हाई स्पीड इंटरनेट मिलेगा.


एयरटेल मैसिव मीमो तकनीक का इस्तेमाल दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, कोलकाता, मोहाली, इंदौर, जयपुर, बेंगलूरू और चेन्नई जैसे शहरों में करेगा. पिछले साल सितंबर में एयरटेल ने इस तकनीक के लिए चाइनीज कंपनी हुआवे से साझेदारी की थी.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: IPL 2018: Jio Deploy Pre-5G Massive MIMO Technique
Read all latest Gadgets News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story 24 अप्रैल को भारत में लॉन्च होगा हुवावे P20 प्रो और P20 लाइट, एमेजन पर होगा Exclusive