रैंसमवेयर हमले के बाद दुनियाभर के कम्प्यूटर्स पर हो सकता है एक और साइबर हमला!

IT expert who saved the world from ransomware virus is working with GCHQ to prevent repeat

नई दिल्ली: दुनियाभर में हुए रैंसमवेयर साइबर हमले से बचाने वाले युवा साइबर एक्सपर्ट का दावा है कि वर्ल्ड एक और साइबर हमले की तरफ बढ़ रह है. 22 साल के युवा साइबर एक्सपर्ट मार्कस हचिन्स इस नए साइबर हमले से बचाने के लिए ‘द गवर्नमेंट कम्यूनिकेशन’ के साथ काम कर रहे हैं.

आपको बता दें कि साइबर एक्सपर्ट मार्कस हचिन्स वो शख्स हैं जिन्होंने चंद घंटे में ही दुनिया को रैंसमवेयर साइबर हमले को और ज्यादा फैलने से रोका है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक मार्कस हचिन्स ने महज कुछ ही घंटो में रैंसमवेयर साइबर हमले को रोका जो कि कम से कम 150 देशों के 200,000 कम्प्यूटर्स को अपनी चपैट में ले चुका था.

यूके के अखबार द टेलीग्राफ की खबर के मुताबिक मार्कस नए साइबर हमले से दुनिया बचाने के लिए यूके की ‘नेशनल साइबर सिक्यूरिटी सेंटर’ के साथ काम कर रहे हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मार्कस ने अपने घर के एक छोटे से कैमरे से ही इस साइबर हमले को रोक दिया.

malware tech

पिछली रात मार्कस ने अपने कैमरे की तस्वीरों को ट्विटर पर शेयर किया. इन तस्वीरों से मालूम चला की मार्कस ने अपने रूम को ही आईटीहब बनाया हुआ है. मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया गया है कि मार्कस ने आईटी की पढ़ाई किसी यूनिवर्सिटी या फिर कॉलेज से नहीं की है.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: IT expert who saved the world from ransomware virus is working with GCHQ to prevent repeat
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017