नेट न्यूट्रैलिटी- पूरा इंटरनेट मुफ्त में उपलब्ध कराना व्यावहारिक नहीं : जुकरबर्ग

By: | Last Updated: Monday, 4 May 2015 4:07 PM
its not possible to provide all whole internet survice

न्यूयार्क: नेट न्यूट्रैलिटी को लेकर जारी बहस के बीच फेसबुक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जुकरबर्ग ने कहा कि पूरे इंटरनेट को मुफ्त में उपलब्ध कराना टिकाउ नहीं है. हालांकि, इंटरनेट. ओआरजी प्लेटफार्म के लिए मूल सेवाएं बिना किसी लागत के देना संभव है.

 

फेसबुक ने यह भी कहा है कि internet.org निश्चित दिशानिर्देशों को पूरा करने वाले सभी कंटेट व एप्लिकेशंस डेवलपर्स के लिए खुला है. मुफ्त इंटरनेट की वकालत करने वाले लोगों का कहना है कि सोशल नेटवर्किंग साइटों द्वारा नेट निरपेक्षता के सिद्धान्त का उल्लंघन किया जा रहा है.

 

भारत में नेट निरपेक्षता को लेकर बहस ने एयरटेल द्वारा मुक्त मार्केटिंग प्लेटफार्म ‘एयरटेल जीरो’ की पेशकश के बाद जोर पकड़ा. इसमें डेटा शुल्क एप्लिकेशंस डेवलपर्स को उठाना होगा. फेसबुक ने internet.org की भारत में पहल के लिए रिलायंस कम्युनिकेशंस के साथ गठजोड़ किया है. वह भी 33 वेबसाइट्स पर नि:शुल्क पहुंच की सुविधा उपलब्ध कराती है.

 

Net Neutrality: फेसबुक ने कंटेंट और एप डेवलपर के लिए प्लेटफॉर्म किया लॉन्च 

 

नेपाल भूकंप: फेसबुक ने पीड़ितों के लिए दो दिन में जुटाए 63 करोड़ रूपये

यूनिवर्सल कनेक्टिविटी और ‘नेट न्यूट्रेलिटी’ साथ-साथ चल सकती है : जुकरबर्ग 

प्रार्थनाओं के साथ दिल्ली समेत पूरे भारत में मनाया गया गुड फ्राइडे 

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: its not possible to provide all whole internet survice
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017