जियो ने एक साल किए पूरे और इस सालभर में बदल गई है टेलीकॉम इंडस्ट्री की सूरत!

रिलायंस को अपनी टेलीकॉम सर्विस जियो लॉन्च किए एक साल पूरे हो गए हैं. इस एक साल में जियो ने देश की टेलीकॉम इंस्टडस्ट्री की शक्ल पूरी तरह बदल दी है.

jio completes one year, in this time period this company has changed the industry’s game

नई दिल्लीः रिलायंस को अपनी टेलीकॉम सर्विस जियो लॉन्च किए एक साल पूरे हो गए हैं. इस एक साल में जियो ने देश की टेलीकॉम इंस्टडस्ट्री की शक्ल पूरी तरह बदल दी है. इन एक सालों में डेटा टैरिफ की कीमत में जितनी तेजी से गिरावट आई है शायद ही किसी ने ऐसा सोचा होगा. जियो देश का पहला और अकेला 4G VoLTE नेटवर्क है.

जियो मोबाइल डेटा का हिसाब एमबी में रखा जाता था आज हर दिन जीबी के हिसाब से डेटा मिलता है. आज भारत मोबाइल इंटरनेट डेटा के मामले में 155 वे स्थान से बढ़कर पहले स्थान पर आ चुका है. यहां तक की हर महीने डेटा खर्च 20 करोड़ जीबी डेटा अब बढ़कर 150 करोड़ जीबी हो गया है. जिसमे केवल जियो के यूजर्स 125 करोड़ जीबी डेटा कंज्यूम करते हैं.

वीडियो के मामले में जियो नेटवर्क पर 165 करोड़ घंटे हर महीने स्ट्रीमिंग हो रही है वहीं वॉयस कॉल के मामले में 250 करोड़ मिनट हर दिन जियो नेटवर्क पर कॉल की जाती है.

जियो का दावा है कि ये नेटवर्क अभी भारत में 75 फीसदी आबादी को छुता है लेकिन अगले सालभर मे यह पहुंच 99 फीसदी लोगों तक हो जाएगी. सबसे तेजी से यूजरबेस बढ़ाने के मामले में जियो ने रिकॉर्ड बनाया है. लॉन्च के 170 दिन तक हर सेकेंड सात ग्राहक जोड़कर फेसबुक, व्हाट्सएप और स्काइप से भी तेजी से ग्राहक जोड़े हैं.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: jio completes one year, in this time period this company has changed the industry’s game
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Jio One Year company telecos Industry
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017