सितंबर में सबसे तेज रही जियो की डाउनलोड स्पीड, अपलोडिंग में आइडिया नंबर-1

सितंबर में सबसे तेज रही जियो की डाउनलोड स्पीड, अपलोडिंग में आइडिया नंबर-1

सितंबर महीने में जियो ने सभी टेलीकॉम कंपनियों को पीछे छोड़ते हुए इंटरनेट डाउनलोड स्पीड के मामले में नंबर वन बन गया है, वहीं अपलोड स्पीड के मामले में सबको पीछे छोड़ते हुए आइडिया नंबर वन नेटवर्क साबित हुआ है.

By: | Updated: 10 Oct 2017 12:20 PM

नई दिल्लीः सितंबर महीने में जियो ने सभी टेलीकॉम कंपनियों को पीछे छोड़ते हुए इंटरनेट डाउनलोड स्पीड के मामले में नंबर वन बन गया है, वहीं अपलोड स्पीड के मामले में सबको पीछे छोड़ते हुए आइडिया नंबर वन नेटवर्क साबित हुआ है. टेलीकॉम रेग्यूटेलर ट्राई के मायस्पीड टेस्ट ने सितंबर महीने के 4G इंटरनेट डाउनलोड और अपलोड स्पीड के आंकड़े जारी किए हैं.


एवरेज डाउनलोड स्पीड की बात करें तो सितंबर में रिलायंस जियो की डाउनलोड स्पीड 18.43Mbps रही, वहीं 8.9Mbps स्पीड के साथ वोडोफोन दूसरे नंबर पर रहा. इसके बाद आइडिया की एवरेज डाउनलोड स्पीड 8.7Mbps रही. सबसे ज्यादा निराश एयरटेल ने अपने कस्टमर्स को किया. 8.5Mbps की स्पीड के साथ एयरटेल सबसे पीछे रहा.


अगर इंटरनेट एवरेज अपलोड स्पीड की बात करें तो इसमें एयरटेल और जियो को आइडिया ने पीछे छोड़ दिया है. आईडिया की अपलोड स्पीड 6.3Mbps रही वहीं 5.7Mbps के साथ वोडाफोन यहां भी दूसरे नंबर पर रहा. अपलोड के मामले में जियो की स्पीड 4.1Mbps और सबसे कम अपलोड स्पीड एयरटेल की रही जो महज 4.0Mbps रही.


खास बात ये है कि सभी टेलीकॉम कंपनियों ने अगस्त महीने में भी ग्राहकों को निराषश किया था. जियो को छोड़कर सभी नेटवर्क पर डाउनलोड एवरेज इंटरनेट स्पीड में कमी आई थी. देश की सबसे बड़ी कस्टमर बेस वाली कंपनी एयरटेल के स्लो स्पीड इंटरनेट ने कस्टमर्स को काफी निराश किया है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Gadgets News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story JioFi के जवाब में एयरटेल ने की 4G हॉटस्पॉट की कीमत में कटौती, अब 999 रु. में उपलब्ध