कार्बन ने लांच किया स्मार्टफोन K9, 21 भाषाओं को करेगा सपोर्ट

By: | Last Updated: Friday, 8 January 2016 12:17 PM
Karbonn launches smartphone ‘K9’

नई दिल्ली: अंग्रेज़ी नहीं जानने वाले लोगों के लिए स्मार्टफोन का इस्तेमाल करना कई बार उलझन की बात बन जाती है. ऐसे लोगों के लिए कार्बन मोबाइल्स ने ऐसा फोन उतारा है जिसे आप 21 अपनी भाषा में इस्तेमाल कर सकेंगे.

कम्पनी ने अपना नया स्मार्टफोन ‘K9’ लॉन्च कर दिया है. इस स्मार्टफोन की कीमत 3,990 रुपये है. इस स्मार्टफोन को रिटेल स्टोर पर उपलब्ध कराया गया है.

कार्बन ‘K9’ स्मार्ट की सबसे बड़ी खूबी यह है कि इसमें 21 भारतीय भाषाएं हैं. कंपनी का कहना है कि यह विडाइस सिस्टम लेवल पर 12 भारतीय भाषाओं को सपोर्ट करता है और फोन कॉन्टैक्ट्स 11 भारतीय भाषाओं में ऐक्सेस किए जा सकते हैं. यूजर्स 21 भारतीय भाषाओं मे टाइपिंग कर सकते हैं. यह इंग्लिश इस्तेमाल न करने वाले यूजर्स के लिए उतारा गया है.

एंड्रॉयड 4.4 किटकैट पर चलने वाले कार्बन ‘K9’ स्मार्ट हैंडसेट में 5 इंच का एफडब्ल्यूवीजीए (480×854 पिक्सल) डिस्प्ले है. इसमें 1.2 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर प्रोसेसर के साथ 512 एमबी का रैम दिया गया है. इसकी इनबिल्ट स्टोरेज 8 जीबी है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड (32 जीबी तक) के जरिए बढ़ाया जा सकता है.

कार्बन ‘K9’ स्मार्टफोन में 3.2 मेगापिक्सल का रियर और 1.3 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है. स्मार्टफोन की बैटरी 2300 एमएएच की है. यह 3जी हैंडसेट है. अन्य कनेक्टिविटी फ़ीचर में जीपीआरएस/ एज, जीपीएस, ब्लूटूथ, वाई-फाई और माइक्रो-यूएसबी शामिल हैं.

कार्बन K9 स्मार्ट हैंडसेट में क्रिकबज़ ऐप पहले से इंस्टॉल होगा. इसमें न्यूज़हंट ऐेप और 11 भाषाओं में मैगज़ीन भी उपलब्ध होंगे.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Karbonn launches smartphone ‘K9’
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017