अब लावा की नज़र, ₹10,000 से कम के मोबाइल बाजार में बड़ी हिस्सेदारी पर

अब लावा की नज़र, ₹10,000 से कम के मोबाइल बाजार में बड़ी हिस्सेदारी पर

By: | Updated: 01 Oct 2017 05:34 PM

शेन्झेन: हैंडसेट बनाने वाली घरेलू कंपनी लावा 10,000 रुपये से कम के मोबाइल फोन पर ध्यान दे रही है. कंपनी इस खंड में बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने के लिये 6-7 मॉडल पेश कर सकती है.


लावा इंटरनेशनल के प्रमुख (स्मार्टफोन) दीपक महाजन ने कहा, ‘‘हम 6-7 मॉडल के साथ 10,000 रुपये से कम के मोबाइल हैंडसेट बाजार पर ध्यान देने और बाजार में मजबूत स्थिति बनाना चाहते हैं. हमारी रणनीति सीमिति संख्या में उत्पाद पेश कर मात्रा को बढ़ाना है. हमारा शोध और विकास केंद्र शेन्झेन में है, हम ग्राहकों को बेहतर उत्पाद उपलब्ध कराने के लिये मेहनत कर रहे हैं.’’


लावा की मौजूदगी भारत समेत थाइलैंड, बांग्लादेश, श्रीलंका, नेपाल, संयुक्त अरब अमीरात, इंडोनेशिया, मेक्सिको, म्यामां, पाकिस्तान और मिस्र जैसे 11 देशों में है. कंपनी 8-9 फीचर फोन और 6-7 स्मार्टफोन हैं. लावा की 10,000 रुपये कीमत से कम के हैंडसेट बाजार में मौजूदा बाजार हिस्सेदारी 11 प्रतिशत है. महाजन को उम्मीद हैकि भारत आईटी और हैंडसेट बनाने वालों के लिये केंद्र होगा. वैश्विक ब्रांड देश से निकल रहे हैं. उन्होंने कहा कि कंपनी के लिये काफी अवसर हैं.


काउंटर पॉइंट रिसर्च के अनुसार देश में होने वाले स्मार्टफोन बिक्री 10,000 रुपये से कम के फोन की हिस्सेदारी 59 प्रतिशत है.

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