गूगल को रिटेलर्स का जवाब, एंड्रॉयड वन की बिक्री करने से इंकार

By: | Last Updated: Thursday, 20 November 2014 1:43 PM
Leading retail stores refuse to sell Google’s Android One phones

नई दिल्ली: भारत के बड़े रिटेलर्स ने  गूगल को झटका दिया है. गूगल का अब तक का सबसे सस्ता स्मार्टफोन एंड्रॉयड वन को देश के बड़े रिटेलर्स ने बेचने से मना कर दिया है.

 

टाटा के क्रोमा, प्यूचर ग्रुप , एम रिटेल्स , बिगसी, लॉट मोबाइल , रिलायंस रिटेल और संगीता मोबाइल ये कुछ ऐसे बड़े नाम हैं जिनके 18,00 से ज्यादा स्टोर्स हैं और इन सभी रिटेलर्स ने गूगल के एंड्रॉयड वन स्मार्टफोन के तीनों मॉडल्स को बेचने से इंकार कर दिया है.

 

गूगल ने एंड्रॉयड वन के लॉन्च के समय इसे ऑनलाइन रिटेलर पर रजिस्टर किया था पर अब जब कंपनी को लगा कि  हर यूजर तक अपनी पहुंच बनाने के लिए इसे रिटेल दुकानों का भी सहारा लेना होगा तो गूगल ने अपने एंड्रॉयड वन को सभी रिलेटर्स शॉप पर बेचने का फैसला किया.

 

संगीता मोबाइल्स के एमडी सुभष चंद्रा ने कहा, “जब एंड्रॉयड वन को गूगल ने स्टोर्स पर नहीं बेचने का फैला किया था तो अब हमने मॉर्डन ट्रेड का हिस्सा होने के कारण फैसला लिया है कि हम एंड्रॉयड वन को अपने स्टोर्स में नहीं बेचेंगे.” 

 

गूगल ने अपने स्मार्टफोन को सिंतंबर में लॉन्च किया था इस फोन के तीन वर्जन थे जिनकी कीमत 5,885 और 6,499 रुपये है जिसे ऑनलाइन रिटेलर्स एमेजॉन, फ्लिपकार्ट और स्नैपडील पर लॉन्च किया गया था.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Leading retail stores refuse to sell Google’s Android One phones
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Android One Google smartphones
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017