CES 2015: लिनोवो ने 13 एमपी सेल्फी कैमरा वाले स्मार्टफोन सहित चार डिवाइस किए लॉन्च

CES 2015: लिनोवो ने 13 एमपी सेल्फी कैमरा वाले स्मार्टफोन सहित चार डिवाइस किए लॉन्च

By: | Updated: 01 Jan 1970 12:00 AM

नई दिल्ली: अमेरिका के लॉस वेगस में चल रहे CES 2015 में आज लिनोवो ने बड़ा धमाका किया. कंपनी ने लगातार आज चार डिवाइस लॉन्च किए. इन चार डिवाइसों में एक स्मार्टफोन P90, वाइब फ्लैश डिवाइस, और वाइब x2 और वाइब वियरेबल के लिमिडेट एडिशन लॉन्च किए गए. ये चारों डिवाइस  खुद में सभी स्मार्टफोन्स के लिए कड़ी चुनौती हैं.

 

आइए जानें क्या है इन गैजेट्स में खास:

 

वाइबx2: वाइबx2 में 5.3 इंच की डिस्प्ले स्क्रीन है जिसमें 64 बिट क्वालकॉम ऑक्टाकोर प्रोसेसर है. इस फोन की खासियत इसका कैमरा है वाइबx2 में 13 एमपी का रियर और फ्रंट कैमरा है जिसमें जेस्चर कंट्रोल पिक्चर ब्यूटिफिकेशन जैसे शानदार फीचर्स हैं. ये फोन अप्रैल 2015  तक बाजार में बिक्री के लिए मौजूद होगा.

 

P90: लिनोवो की नई पेशकश स्मार्टफोन P90 में 5.5 इंच का डिस्प्ले है  और इसकी डेन्सिटी 400ppi है. कंपनी ने इस फोन का प्रोसेसर 64 बिट क्वॉर्डकोर का बनाया है. फोन में 2 जीबी रैम और 32 जीबी इंटरनल मैमोरी है. फोन में माइक्रोएसडी स्लॉट लगाने की जगह नहीं होगी इसलिए इसकी इंटरनल मैमोरी को और बढ़ाया नहीं जा सकेगा. P90 की  बैटरी 4,000 mAh है जो काफी दमदार है. इतना ही नहीं इस फ्लैगशिप का रियर कैमरा 13 मेगापिक्स्ल है तो वहीं  फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्स्ल है.

 

लिनोवो वाइब एक्टेंशन सेल्फी फ्लैश: लिनोवो ने स्मार्टफोन एक्सेसरी लॉन्च की है जो एक पोर्टेबल फ्लैश है, जिसकी मदद से कम रोशनी में भी बेहतर फोटो क्लिक की जा सकेंगी. इस फ्लैश को  ऑडियो जैक स्लॉट में फिट करके इस्तेमाल किया जाएगा. कंपनी ने बताया कि ये एक चार्जेबल डिवाइस है और एक बार चार्ज करके आप इस फ्लैश से 100 तस्वीरें क्लिक कर सकेंगे.

 

लिनोवो बाइब बैंड VB10: लिनोवो की दी जानकारी के मुताबिक इस वियरेबल की बैटरी 7 दिनों तक  चलेगी. इसमें E INC  डिस्प्ले का इस्तेमाल किया गया है जिससे यूजर को इंस्टेंट नोटिफिकेशन जैसे मैसेज, व्हाट्सएप, ट्विटर फेसबुक की एक्टिविटी का ता चलेगा. ये वियरेबल एंड्राडॉयड और आईओएस सभी स्मार्टफोन के साथ  काम कर सकेगा. ये वियरेबल अप्रैल 2015 तक भारत में अवलेबल होगा

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story 27 फरवरी को होगी दुनिया की सबसे पतली टीवी Mi LED TV4 की दूसरी सेल