लेदर बैक, 808 स्नैपड्रैगन और 16MP कैमरे के साथ  G4 लॉन्च

By: | Last Updated: Wednesday, 29 April 2015 12:01 PM

नई दिल्ली: एलजी ने अपने 2015 के सबसे शानदार फ्लैगशिप G4 को लॉन्च कर दिया है.  कंपनी का ये डिवाइस काफी कुछ G3 से मिलता जुलता है. साथ ही बैक बॉडी पर पावर बटन भी G3 की याद दिलाएगा.

 

इस फोन में जो नया और खास है वह है इसका बैक पैनल जिसे पूरी तरह लेदर से कवर किया गया, लेदर इस फोन को काफी एसथेटिक लुक दे रहा है. इसके साथ ही अगर इस फोन कई कलर वैरिएंट के साथ लॉन्च किया गया है.

 

ये डिवाइस मैटेलिक ग्रे, सिरेमिक व्हाइट, शिनी गोल्ड कलर वैरिएंट में मौजूद होगा वहीं इसका लेदर बैक पैनल स्मार्टफोन ब्लैक, ब्राउन, रेड, स्काई ब्लू और यलो कलर के साथ मौजूद होगा. कंपनी के मुताबिक एक लेदर बैक कवर बनाने तीन महीने का समय लगा है.

 

फीचर्स की बात करें तो G4 का डिस्प्ले 5.5 इंच है, जिसकी पिक्स्ल रिजॉल्यूशन 2560×1440 है इसका प्रोसेसर G3 जैसा ही है बस कुछ नई टेक्निक जैसे क्वॉलकॉम Snapdragon 808 चिप से इसके प्रोसेसर को और भी फास्ट बनाया गया है.

 

3GB रैम और इसकी इंटरनल मैमोरी 32GB होगी जिसे माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 128GB तक बढ़ाया जा सकता है. इसके साथ ही गूगल ड्राइव स्टोरेज के लिए 100GB स्टोरेज की जगह दी गई है.

 

G4 स्मार्टफोन एंड्रॉइड के वर्जन 5.1 लॉलीपॉप ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा. साथ ही में, कंपनी का LG UX 4.0 ऑपरेटिंग सिस्टम भी मौजूद रहेगा.

 

स्मार्टफोन को दमदार बनाने के लिए कंपनी ने इसमें 3000mAh की बैटरी दी है. ये बैटरी रिमूवेबल है. बैटरी की लाइफ और बैकअप ज्यादा देने के लिए इसमें स्मार्ट पावर सेविंग UX का इस्तेमाल किया गया है. कंपनी का ऐसा दावा है कि इतनी ही पावर वाली बैटरी की तुलना में LG G4 की बैटरी ज्यादा बैकअप देगी. इसकी बैटरी को वायरलेस तकनीक से भी चार्ज किया जा सकेगा.

 

इसमें 16 मेगापिक्सल कैमरा लेजर ऑटोफोकस के साथ दिया गया है. कंपनी के मुताबिक, ये महज 0.276 सेकंड में प्रोजेक्ट पर फोकस कर सकता है. इस कैमरे में अपर्चर F1.8 का इस्तेमाल किया गया है, जो 80 प्रतिशत ज्यादा ब्राइटनेस के साथ फोटो खींचता है. सेल्फी के लिए इसके फ्रंट में 8 मेगापिक्सल कैमरा दिया गया है. कैमरे की खास बात ये भी है कि इसमें सिंपल और ऑटो मोड के साथ मैनुअल मोड भी दिया गया है. यानी यूजर्स अपनी स्वेच्छा अनुसार फोटो खींच सकता है.

 

कंपनी ने अभी तक अपने इस डिवाइस की कीमत का खुलासा नहीं किया है. ये फोन साउथ कोरिया में सबसे पहले लॉन्च होगा. भारत में ये फोन कब तक आएगा इसको लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है. 

 

लेनेवो A6000: 15 मिनट में बिक गया 1 लाख स्मार्टफोन

नए शहर में बसने में मदद करेंगे ये स्मार्टफोन एप्लिकेशन

पासवर्ड और पिन नहीं, अब बस कान पर लगाइए और स्मार्टफोन अनलॉक्ड!

मैसेंजर एपलीकेशन के लिए फेसबुक ने लॉन्च की वीडियो कॉलिंग सर्विस

NEW: LG का नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन LG G4 आज होगा लॉन्च 

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: LG G4 unveiled with Snapdragon 808, 16MP camera, leather back and more!
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017