LG ने लॉन्च किया शानदार फ्लेक्सिबल लुक वाला ‘G Flex-2’, कीमत 54,990 रूपए

By: | Last Updated: Thursday, 14 May 2015 1:35 PM
LG Launches the G Flex 2 in India for Rs. 54990

नई दिल्ली: एलजी ने पिछले दिनों अपने आकर्षित स्मार्टफोन जी फ्लेक्स का दूसरा संस्करण ‘जी फ्लेक्स-2’ भारत में लॉन्च किया. कंपनी ने इसकी कीमत 54,990 रूपए रखी है.

 

कर्व स्क्रीन वाला स्मार्टफोन होने के कारण एलजी ‘जी फ्लेक्स’ अपनी लॉन्चिंग के समय से सुर्खियां  बटोर चुका है लेकिन अब ‘जी फ्लेक्स-2’ क्या ‘जी फ्लेक्स’ जितना बाज़ार को अपनी ओर आकर्षित कर पाएगा और साथ ही ‘जी फ्लेक्स-2’ में क्या नया है जो ‘जी फ्लेक्स-1’ में नहीं. यह सब जानने के लिए इसके फीचर्स पर एक नजर-       

 

एलजी ‘जी फ्लेक्स-2’ के खास फीचर्स

 

डिज़ाइन – इसके डिज़ाइन में कंपनी ने एक बड़ा बदलाव करते हुए साइड बटन को पूरी तरह से हटा दिया है.हालाँकि जी फ्लेक्स में भी वॉल्यूम कंट्रोल के बटन को फोन की बैक साइड पर लगाया गया है. लेकिन इस बार लॉक स्क्रीन का बटन भी हटा दिया गया है.

 

जी फ्लेक्स की तरह जी फ्लेक्स 2 में भी कंपनी ने बैक कवर को सेल्फ हीलिंग फीचर से लेस रखा है यह फीचर फोन को धूल-मिटटी, स्क्रैच आदि से बचाता है. कंपनी के अनुसार इस फीचर को पहले से बेहतर बनाया गया है.कुल मिलाकर एलजी ने इसे एक शानदार लुक दिया है.

 

डिस्प्ले –  जी फ्लेक्स में जहां 6 इंच की पी ओ एलइडी कर्व स्क्रीन थी जिससे एच डी डिस्प्ले मिलता था वहीँ जी फ्लेक्स 2 में इसे घटाकर 5.5 इंच कर दिया गया है. लेकिन इसकी पी ओ एलइडी कर्व स्क्रीन से 1080 x 1920 पिक्सेल पर फुल एचडी का डिस्प्ले मिलता है. स्क्रीन साइज़ घटाने से फोन की ग्रिप भी बेहतर हो गई है.

 

कैमरा- कंपनी ने जी फ्लेक्स के समान फ्लेक्स 2 में भी 13 मेगा पिक्सेल का बैक कैमरा रखा है लेकिन इस बार यह 13 मेगा पेक्सेल का लेज़र ऑटो फोकस कैमरा है जो ओआईएस तकनीक से लेस है. फोन का कैमरा 4के रेजोलुशन पर वीडियो बनाने और दिखाने की क्षमता रखता है.

 

फोन में ड्यूल एलईडी फ़्लैश का फीचर दिया गया है. इसका फ्रंट कैमरा 2 मेगा पिक्सेल का है. एलजी ने जेस्टर शॉट का एक खास फीचर दिया है जिससे सेल्फी खींचते हुए किसी बटन दबाने की जरूरत नहीं है बल्कि सिर्फ अपने हाथ से कैमरे के सामने इशारा करते हुए मुट्ठी बंद कर लेनी है और कैमरा सेल्फी खींच लेगा.

 

प्रोसेसर- इसमें स्नैपड्रैगन का 64 बिट वाला 2 गीगा हट्स ओक्टा कोर प्रोसेसर लगाया गया है.

 

मेमोरी- इसमें 16 जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई है और 2 टीबी तक की एक्सपेंडेबल मैमोरी का ऑप्शन भी मौजूद है. इसमें रैम 2 जीबी की लगाई गई है.

 

बैटरी- इसकी 3000 मिली अम्पियेर की बैटरी जो लगभग 18 घंटे का टॉक टाइम देती है. इसमें एक अच्छा और महत्वपूर्ण फीचर फ़ास्ट चार्जिंग दिया गया है जो आधे घंटे में करीब 50 प्रतिशत फोन की बैटरी चार्ज कर देगा.

 

अन्य फीचर्स:-  7.ओ एस – जी फ्लेक्स में एंड्राइड का लेटेस्ट वर्जन 5.0 लॉलीपॉप दिया गया है. बात अगर कनेक्टिविटी के करें तो यह फोन 2G, 3G के साथ 4G एलटीई नेटवर्क पर भी काम करता है.     कलर- यह रेड और सिल्वर रंग में उपलब्ध है

 

वजन- इसका वजन 152 ग्राम है. इस फोन के लांच के मौके पर बॉलीवुड एक्टर अनिल कपूर और एक्ट्रेस नर्गिस फाकरी मौजूद थे. अनिल कपूर ने अपने अंदाज़ में बताया कि उन्हें यह फोन एक दम झक्कास लगा और उन्होंने इस फोन के कैमरे का प्रयोग कर कुछ वीडियो भी बनाये.

 

एलजी मोबाइल इंडिया के बिज़नस हेड दीपक जसरोटिया ने कहा कि ‘जी फ्लेक्स -2’ एक शानदार स्मार्टफोन है जो ब्यूटी और ब्रेन का मिलन है. यह यूजर को स्टाइल के साथ कम्फर्ट का भी पूरा एहसास कराएगा.अन्य सभी कंपनियों के समान एल जी भी हमेशा अपने फ्लैगशिप सीरीज पर पूरा ध्यान देती है.

 

जी फ्लेक्स के लगभग डेढ़ साल बाद कंपनी ने इसका दूसरा मॉडल निकाला है. स्मार्टफोन के बाज़ार में एलजी ने अपना एक अलग स्थान बनाया है और उसका मुकाबला सैमसंग,सोनी,एचटीसी के साथ अन्य चीनी मोबाइल कंपनियों से भी होता है.

 

‘जी फ्लेक्स-2’ एक कर्व स्मार्टफोन है जो इसे अपने लुक्स से ही दूसरे सभी स्मार्टफोन से अलग बनाता है. लेकिन एल जी ने इसकी कीमत ज्यादा रखी है अगर इसकी कीमत थोड़ी कम होती तो ज्यादा अच्छा होता. अब देखना यह है कि एल जी का ‘जी फ्लेक्स-2’ क्या बाज़ार में अपनी जगह बना पाएगा या नहीं.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: LG Launches the G Flex 2 in India for Rs. 54990
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: G Flex 2 India launch LG Price
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017