डुअल फ्रंट कैमरा और 2TB 'स्टोरेज' के साथ लॉन्च हुआ LG V10

By: | Last Updated: Thursday, 1 October 2015 9:30 AM
LG V10_smartphone_launch

नई दिल्ली: इस साल सितंबर में कई बेहतरीन स्मार्टफोन लॉन्च हुए थे और अब अक्टूबर की शुरुआत भी एक धमाकेदार स्मार्टफोन के साथ हुई है. यह स्मार्टफोन है एलजी का LG V10. यह एलजी की वी सीरीज़ का पहला स्मार्टफोन है. इस स्मार्टफोन में दो बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं. पहला है डुअल टिकर डिस्प्ले और दूसरा इसमें डुअल फ्रंट कैमरे भी दिए गए हैं.

 

सेकंड स्क्रीन:-

LG V10 में 5.7 इंच की डिस्प्ले दी गई है. इस डिस्प्ले के ऊपर एक दूसरी डिस्प्ले दी गई है. इसे टिकर डिस्प्ले भी कहा जाता है. टिकर डिस्प्ले पर मौसम, समय व तारीख और बैटरी लेवल की जानकारी उपलब्ध रहेगी. इसके अलावा यूज़र इस स्क्रीन पर अपने मनचाहे ऐप को भी ऐक्सस कर पाएंगे. चाहे कॉन्टेक्ट देखना हो या फिर कोई अन्य नोटिफिकेशन, ये सबकुछ सेकेंडरी डिस्प्ले पर उपलब्ध होगा.

डुअल कैमरा:-

LG V10 की दूसरी खासियत इसमें डुअल फ्रंट कैंमरे दिए गए हैं. इसमें दो अलग अलग लैंस के साथ पांच मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. इसकी मदद से आप स्टैंडर्ड 80 डिग्री पर सेल्फी तो ले ही सकत हैं साथ ही साथ मोबाइल को बिना पैन किए 180 डिग्री पर भी सेल्फी ले पाएंगे.

 

इन दोनों को एक साथ इस्तेमाल करके 3डी इमेज आउटपुट हासिल की जा सकती है. कंपनी की मानें तो इस स्मार्टफोन में एक ऐसा सॉफ्टवेयर है जिसकी मदद से दोनों कैमरों से अलग-अलग ली गई तस्वीरों को भी जोड़ा जा सकता है. इसका परीयर कैमरा 16 मेगापिक्सल का है.

2TB स्टोरेज़:-

जी हां! इस स्मार्टफोन में 2TB तक डाटा स्टोर किया जा सकता है. तो अगर आप इससे 4K वीडियो भी शूट करते हैं तो आपको मेमोरी के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा. लेकिन हम आपको बता दें बाजार में 2TB का कोई भी एसडी कार्ड मौजूद नहीं है.

3,000mAh की दमदार बैटरी:-

एल जी के इस स्मार्टफोन में 3,000mAh की शानदार बैटरी दी गई है. इस स्नार्टफोन के साथ क्वालकॉम क्विक चार्जर दिया गया इसकी मदद से 40 मिनट में 50 पर्सेंट बैटरी चार्ज हो जाती है.

 

मैनुअल वीडियो रिकॉर्डिंग:-

इस स्मार्टफोन में मैनुअल वीडियो रिकॉर्डिंग फीचर दिया गया है. इसकी  मदद से आप को वीडियो शूट करते समय शटर स्पीड, फ्रेम रेट, ISO, व्हाइट बैलेंस और फोकस एडजस्ट भी कर सकते हैं.

मजबूत बॉडी:-

इसकी बॉडी में स्टेनलेस स्टील का यूज़ किया गया है. कंपनी का दावा है कि इस स्मार्टफोन ने एक इंडिपेंडेंट औऱ थर्ड पार्टी से ड्रॉप टेस्ट पास किया है.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: LG V10_smartphone_launch
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: camera launch LG LG V10 smartphone storage
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017