अब बेहतरीन रेज्यूमे बनाना हुआ आसान, LinkedIn लाया 'करियर एडवाइस', LinkedIn Career Advice Comes to India

अब बेहतरीन रेज्यूमे बनाना हुआ आसान, LinkedIn लाया 'करियर एडवाइस'

प्रोफेशनल नेटवर्किंग साइट लिंक्डइन ने भारत में 'करियर एडवाइस' फीचर लॉन्च किया. लिंक्डइन का यह फीचर भारत के अपने 4.5 करोड़ यूजर्स को अनुभवी सलाहकारों की मदद से बेहतर रेज्युमे बनाने में मदद करेगा.

By: | Updated: 16 Nov 2017 08:33 AM
LinkedIn Career Advice Comes to India

नई दिल्ली: माइक्रोसॉफ्ट ओन्ड पेशेवर नेटवर्किंग साइट लिंक्डइन ने भारत में 'करियर एडवाइस' फीचर लॉन्च किया. लिंक्डइन का यह फीचर भारत के अपने 4.5 करोड़ यूजर्स को अनुभवी सलाहकारों की मदद से बेहतर रेज्युमे बनाने में मदद करेगा. इस फीचर को सबसे पहले बेंगलुरू में शुरू किया गया है. इस कदम का उद्देश्य भारत में प्रोफेशनल सीवी एडवाइजर्स की मौजूदा कमी को पूरा करना है.


लिंक्डइन के नए सर्वे के मुताबिक, 25 से 33 वर्ष आयु वर्ग के युवाओं को अपने करियर को सही दिशा देने के लिए प्रोफेशनल तौर पर परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.


अपने शुरुआती 20 और 30 के दशक में 70 फीसदी से अधिक प्रोफेशनल्स का कहना है कि वे अपने करियर के अगले कदम पर सलाह लेने के लिए आतुर होते हैं, लेकिन उन्हें यह नहीं पता है कि सलाह के लिए कहां जाएं.


लिंक्डइन इंडिया के प्रबंधक और उत्पाद प्रमुख अक्षय कोठारी ने कहा, "'करियर एडवाइस' हमारे सदस्यों को नेटवर्क पर अनुभवी लोगों से जुड़ने और प्रोडक्ट डेवलपमेंट विकास, डिजाइन इनपुट से जुड़ी चीजों पर गाइड करेगा. आपकी अगली नौकरी और करियर का अगला कदम क्या होना चाहिए, इसकी भी जानकारी यहां मिलेगी."


सर्वेक्षण में लगभग 58 फीसदी पेशेवरों ने कहा कि उन्होंने अपने करियर में सफल होने के लिए दबाव महसूस किया था. पेशेवरों ने कहा कि नौकरी या करियर को तलाशने को लेकर वे जुनूनी थे और यही उनकी चिंता का पहला कारण था.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: LinkedIn Career Advice Comes to India
Read all latest Gadgets News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story फुलविजन डिस्प्ले और डुअल कैमरा के साथ लॉन्च हुआ LG V30+, कीमत 44,990