प्री-बुकिंग के बाद भी iPhone X का कस्टमर्स को करना पड़ रहा है इंतजार, ये है वजह,Long lines for iPhone X, Apple fails to fill demand of the device

प्री-बुकिंग के बाद भी iPhone X का कस्टमर्स को करना पड़ रहा है इंतजार, ये है वजह

भारत में इस आईफोन को खरीदने के लिए जबरदस्त प्री बुकिंग मिली है लेकिन देश में आईफोन X की जितनी मांग है उतनी आपूर्ति नहीं की जा पा रही है. कई रिटेल स्टोर्स पर आईफोन X की युनिट भी अब तक नहीं पहुंची.

By: | Updated: 04 Nov 2017 11:55 AM
Long lines for iPhone X,  Apple fails to fill demand of the device

नई दिल्लीः आईफोन X तीन नवंबर से भारत सहित दुनियाभर के बाजारों में बिक्री के लिए उपलब्ध है. दुनिया भर में इसे खरीदने के लिए लोग लंबी कतारों में है. भारत में इस आईफोन को खरीदने के लिए जबरदस्त प्री बुकिंग मिली है लेकिन देश में आईफोन X की जितनी मांग है उतनी आपूर्ति नहीं की जा पा रही है. कई रिटेल स्टोर्स पर आईफोन X की युनिट भी अब तक नहीं पहुंची.


हालत ये है कि एक हफ्ते पहले प्री बुकिंग के बाद भी यूजर्स को आईफोनX हाथ में पाने के लिए मशक्कत करनी पड़ रही है. एबीपी न्यूज जब आईफोन X के लिए कस्टमर्स के उत्साह का जायजा लेने नोएडा के एक मोबाइल स्टोर पहुंचा तो पाया कि यहां अब तक लोग अपनी यूनिट का इंतजार कर रहे हैं. स्टोर पर इस नए आईफोन की युनिट ही उपलब्ध नहीं हो सकी थी.


वहीं दुनियाभर आईफोन X की बढ़ती मांग के बीच एपल के शेयर अब तक के रिकॉर्ड कीमत पर पहुंच गए हैं. इसके शेयरों की कीमत में 3 फीसदी उछाल आया है. भारत में आईफोन X कीमत 89,000 रुपये (64 जीबी) और 1,02,000 रुपये (256 जीबी) है.


आईफोन X के स्पेसिफिकेशन


इसमें 5.8 इंच की OLED स्क्रीन दी गई है जो कि बेजेल लेस स्क्रीन के साथ आता है. ये अब तक के किसी भी आईफोन से सबसे ज्यादा बड़ी स्क्रीन है. इससे पहले iPhone 7 प्लस में 5.5 इंच तक स्क्रीन ही दी गई है. एपल ने इसके सुपर रेटिना डिस्प्ले का नाम दिया है. जो 1125x2436 पिक्सल रिजॉल्यूशन औऱ 458 पिक्सल डेन्सिटी के साथ आता है. प्रोसेसर को अपग्रेड करते हुए इसमें A11 Bionic चिप दी है.


आईफोन X से टच आईडी को हटा दिया गया है और अब फेस आईडी ने इसकी जगह ले ली है . आईफोन X को देखकर ही अनलॉक किया जा सकता है. आईफोन X में होडफोन जैक नहीं होगा. ये पूरी तरह से वायरलेस है.


कैमरा की बात करें तो आईफोन X में आईफोन 8 प्लस की तरह इसमें भी 12 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा दिया गया है जो डुअल Ois के साथ आता है.इसका फ्रंट कैमरा लाइटनिंग पोट्रेट मोड के साथ आता है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Long lines for iPhone X, Apple fails to fill demand of the device
Read all latest Gadgets News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story UIDAI ने लगाई एयरटेल, एयरटेल पेमेंट्स बैंक के E-KYC वेरिफिकेशन पर रोक, आधार के गलत इस्तेमाल का आरोप